Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
open Athletic Cup in ajmerअजमेर : खेलो इंडिया खेलो की तर्ज पर ओपन एथलेटिक कप - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : खेलो इंडिया खेलो की तर्ज पर ओपन एथलेटिक कप

अजमेर : खेलो इंडिया खेलो की तर्ज पर ओपन एथलेटिक कप

0
अजमेर : खेलो इंडिया खेलो की तर्ज पर ओपन एथलेटिक कप

अजमेर। अजमेर एथलेटिक क्लब की ओर से रविवार को पटेल मैदान में ओपन एथलेटिक कप का आयोजन किया गया। एथलेटिक कप का उद्घाटन मेयर धर्मेंद्र गहलोत ने किया तथा अध्यक्षता अजमेर डेयरी के एमडी गुलाब भाटिया ने की। विशिष्ट अतिथि भाजपा कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल बंजारा व सामाजिक कार्यकर्ता मनोज जैमन थे।

खिलाड़ियों से परिचय करने के बाद अतिथियों ने विधिवत रूप से 100 मीटर रेस का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मेयर गहलोत ने कहा जिस प्रकार अजमेर सिटी स्मार्ट सिटी का दर्जा मिला है वैसे ही अजमेर के खिलाड़ी देश का नाम रोशन करेंगे। अब युवाओं का रुझान खेलों की ओर बढ़ने लगा है। खेल को खेल की भावना से ही खेलने से खिलाड़ियों में निखार आता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अजमेर डेयरी एमडी गुलाब भाटिया ने कहा इस प्रकार के आयोजन लगातार होने से नए प्रतिभावान खिलाड़ी निकल कर आगे आएंगे। इस आयोजन से खिलाड़ियों में उत्साह देखकर प्रसन्न होती है। खेलने से शारीरिक और मानसिक विकास होता है।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि गोपाल बंजारा ने कहा इन 4 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब खेल इंडिया खेल को महत्व दिया। युवाओं में खेल के प्रति जागरूकता लाने के भरसक प्रयास किए गए है। बच्चों के रुझान व उनकी रुचि के अनुरूप अवसर मुहैया कराना समय की मांग है।

बंजारा ने कहा कि इस तरह के एथलेटिक कप का आयोजन हमारा पहला प्रयास है। इसे हर साल आयोजित करने का प्रयास रहेगा।

कार्यक्रम संयोजक सूबेदार करण सिंह राठौड़ ने कहा ओपन प्रतियोगिता में अजमेर जिले के खिलाडियों ने भाग लिया जिसमें 16 वर्ष तक और 20 वर्ष और 20 वर्ष से ऊपर के खिलाड़ी शामिल थे। कुल 857 खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में भाग लेकर प्रतिभा दिखाई।

एथलेटिक कप में 100 मीटर 200 मीटर 400 मीटर 800 मीटर 15 मीटर 5000 मीटर दौड़ लोंग जंप गोला फेंक तश्तरी फेंक, 100 मीटर रिले रेस की प्रतिस्पर्धा हुई। मुक बधिर और असहाय खिलाड़ियों के लिए अलग से व्यवस्था की थी।

कार्यकारिणी अधिकारी योगेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया की प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र दिया गया। कार्यक्रम में एशिया के एथलेटिक, रेलवे और अन्य क्षेत्रों के वरिष्ठ खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया था।