Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Snail Patel's century, but Saurashtra get no lead - स्नेल पटेल का शतक लेकिन सौराष्ट्र को नहीं मिली बढ़त - Sabguru News
होम Sports Cricket स्नेल पटेल का शतक लेकिन सौराष्ट्र को नहीं मिली बढ़त

स्नेल पटेल का शतक लेकिन सौराष्ट्र को नहीं मिली बढ़त

0
स्नेल पटेल का शतक लेकिन सौराष्ट्र को नहीं मिली बढ़त
Snail Patel's century, but Saurashtra get no lead
Snail Patel's century, but Saurashtra get no lead
Snail Patel’s century, but Saurashtra get no lead

नागपुर । ओपनर स्नेल पटेल(102) के शानदार शतक और निचले क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान के बावजूद सौराष्ट्र गत चैंपियन विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्राफी फाइनल के तीसरे दिन मंगलवार को पहली पारी में बढ़त हासिल करने से मामूली अंतर से चूक गया।

सौराष्ट्र ने पांच विकेट पर 158 रन से आगे खेलना शुरु किया लेकिन उसकी पहली पारी 117 ओवर में 307 रन पर समाप्त हो गई। विदर्भ ने अपनी पहली पारी में 312 रन बनाए थे। विदर्भ को इस तरह पहली पारी में पांच रन की बढ़त मिली। विदर्भ ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट खोकर 55 रन बना लिए है और उसके पास कुल 60 रन की बढ़त हो गई है। विदर्भ की दूसरी पारी में कप्तान फैज फजल 45 गेंदों में 10 रन और संजय रामास्वामी 72 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए। दोनों विकेट लेफ्ट आर्म स्पिनर धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने लिए।

स्टंप्स के समय गणेश सतीश 45 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन और अनुभवी वसीम जाफर 24 गेंदों में पांच रन बनाकर क्रीज पर थे। इससे पहले ओपनर और विकेटकीपर स्नेल पटेल ने सुबह 87 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। उनके साथ प्रेरक मांकड ने 16 रन से आगे खेलना शुरु किया।

सौराष्ट्र ने अपना छठा विकेट 173 के स्कोर पर गंवाया। लेफ्ट आर्म स्पिनर आदित्य सरवटे ने मांकड को पगबाधा कर दिया। मांकड ने 62 गेंदों पर 21 रन में दो चौके लगाए। पटेल अपना शतक पूरा करने के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर अक्षय वाडकर को कैच थमा बैठे। पटेल ने 209 गेंदों पर 102 रन में 15 चौके लगाए। पटेल का विकेट 184 के स्कोर पर गिरा।

धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने 32 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए लेकिन वह सरवटे का पांचवां शिकार बन गए। सौराष्ट्र का आंठवां विकेट 222 के स्कोर पर गिरा। कमलेश मकवाना 61 गेंदों में 27 रन बनाने के बाद अक्षय वखारे की गेंद पर आउट हुए। सौराष्ट्र का नौवां विकेट 247 के स्कोर पर गिरा।

कप्तान जयदेव उनादकट और चेतन सकारिया ने आखिरी विकेट के लिए जबरदस्त साझेदारी की और टीम को बढ़त के करीब पहुंचा दिया लेकिन वखारे ने उनादकट को आउट कर सौराष्ट्र की पारी 307 रन पर समेट दी। सौराष्ट्र इस तरह बढ़त हासिल करने से जरा सा दूर रह गया। उनादकट ने 101 गेंदों पर 46 रन में चार चौके लगाए जबकि सकारिया ने 82 गेंदों पर नाबाद 28 रन में चार चौके लगाए। विदर्भ की तरफ से सरवटे ने 98 रन पर पांच विकेट,वखारे ने 80 रन पर चार विकेट और यादव ने 59 रन पर एक विकेट लिया।