Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Robert Vadra appears before ED in money laundering case-मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वाड्रा से ईडी ने की लंबी पूछताछ, आज फिर बुलाया - Sabguru News
होम Delhi मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वाड्रा से ईडी ने की लंबी पूछताछ, आज फिर बुलाया

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वाड्रा से ईडी ने की लंबी पूछताछ, आज फिर बुलाया

0
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वाड्रा से ईडी ने की लंबी पूछताछ, आज फिर बुलाया

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से कथित तौर पर विदेशी संपत्ति रखने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को करीब साढ़े पांच घंटे पूछताछ की। प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा को गुरुवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है।

वाड्रा के ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद उनके वकील ने संवाददाताओं से कहा कि उनके मुवक्किल ने पूछताछ के दौरान लंदन में संपत्ति होने से पूरी तरह इंकार किया। उन्होंने कहा कि वाड्रा ने जांच में पूरा सहयोग किया और सभी सवालों के जवाब दिये। जांच एजेंसी जब भी वाड्रा को बुलाएगी वह पूछताछ के लिए मौजूद होंगे।

उन्होंने कहा कि वाड्रा ने इस मामले में अन्य आरोपियों से संबंध होने से भी इंकार किया। उनके मुवक्किल ने इस मामले में हमेशा सहयोग किया है और अब तक 15 नोटिस जारी किए गए थे तथा सभी के जवाब दिए गए हैं।

वाड्रा से ईडी के एक संयुक्त निदेशक और दो उप निदेशकों ने पूछताछ की। उन पर यह मामला लंदन में एक संपत्ति को लेकर है जिसका मूल्य 19 लाख पाउंड बताया जाता है। ईडी के सूत्रों के अनुसार, वाड्रा से पूछताछ के लिए 36 सवालों की सूची बनाई गई थी।

दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले में वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी हुई है। अदालत ने उनसे जाँच एजेंसी को सहयोग करने और जाँच में शामिल होने के लिए भी कहा था।

वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय के यहां जामनगर हाउस स्थित कार्यालय छोड़ने के लिए उनकी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा आईं थीं और उसके बाद वह लौट गईं थीं। प्रियंका वाड्रा ने बाद में पत्रकारों से कहा था कि वह अपने पति के साथ खड़ी हैं। करीब साढ़े पांच घंटे की पूछताछ के बाद वाड्रा लगभग साढ़े नौ बजे रात ईडी कार्यालय से निकले।