Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Pakistan invites Facebook to open its office - पाकिस्तान ने फेसबुक को अपना कार्यालय खोलने के लिए आमंत्रित किया - Sabguru News
होम World Asia News पाकिस्तान ने फेसबुक को अपना कार्यालय खोलने के लिए आमंत्रित किया

पाकिस्तान ने फेसबुक को अपना कार्यालय खोलने के लिए आमंत्रित किया

0
पाकिस्तान ने फेसबुक को अपना कार्यालय खोलने के लिए आमंत्रित किया
Pakistan invites Facebook to open its office
Pakistan invites Facebook to open its office
Pakistan invites Facebook to open its office

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के विदेश मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को यहां अपना कार्यालय खोलने के लिए आमंत्रित किया है।

हुसैन ने कल यहां“ डिजीटल मीडिया के महत्व” पर आयोजित एक सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि देश में विज्ञापन उद्योग की सालाना आमदनी सात अरब रूपए की है और सरकार ने अपने एक तिहाई विज्ञापन डिजीटल मीडिया को दे दिए हैं।

उन्होंने कहा कि विज्ञापनों का दायरा अब पारंपरिक मीडिया से हट कर कर डिजीटल मीडिया की तरफ जा रहा है और यह पारंपरिक मीडिया के लिए एक बड़ा संकट है। यदि इस संकट से निपटना है तो मीडिया में आधुनिक तकनीक को अपनाना जरूरी है क्योंकि पाकिस्तानी पेशवर अभी भी तकनीक से अधिक परिचित नहीं है।

उन्होंने मीडिया जगत से इस बात पर शोध करने का आग्रह किया कि पांरपरिक मीडिया पर डिजीटल मीडिया का क्या और कितना असर हो रहा है। हुसैन ने कहा कि सरकार ने ‘एसोसिएटिड प्रेस ऑफ पाकिस्तान ’को ‘डिजीटल सर्विस ऑफ पाकिस्तान’ में परिवर्तित करने का फैसला किया है और सरकार इस पर 85 करोड़ रूपए खर्च कर रही है लेकिन यह भारी बिडंबना है कि इसके अधिकतर कर्मचारियों को ई-मेल अकाउँट आपरेट करना ही नहीं आता है। उन्होंने कहा कि सरकार बेव टीवी, सोशल मीडिया और अन्य मीडिया प्लेटफार्मों के कामकाज को नियंत्रित करने के लिए कुछ नए दिशा निर्देश लाएगी।