Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Happy rose day 2019 different colors roses its meaning - जानिए रोज डे पर अलग अलग रंगो के फूल के अलग अलग मतलब - Sabguru News
होम Headlines जानिए रोज डे पर अलग अलग रंगो के फूल के अलग अलग मतलब

जानिए रोज डे पर अलग अलग रंगो के फूल के अलग अलग मतलब

0
जानिए रोज डे पर अलग अलग रंगो के फूल के अलग अलग मतलब
Happy rose day 2019 different colors roses its meaning
Happy rose day 2019 different colors roses its meaning

वैलेंटाइन वीक स्टार्ट हो गया है। इस वेलेंटाइन वीक को दो प्यार करने वाले हर रोज अपने अलग अलग तरीके से मनाते हैं। परंतु वेलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है परंतु उससे पहले वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो जाती है। वेलेंटाइन वीक शुरुआत रोज डे के साथ होती है। रोज डे के दिन प्यार करने वाले लोग अलग-अलग फूलों के साथ रोज डे मनाते हैं। तो चलिए जानते हैं अलग-अलग रंगों के फूल के मतलब।

लाल गुलाब

लाल गुलाब प्यार का प्रतीक माना जाता है। इसी कारण यदि आपको प्यार का इजहार करना है तो लाल गुलाब दे रोज डे पर अपनी फिल्म बताने के लिए यह दिन बहुत अच्छा माना जाता है। अर्थात इस रोज डे पर दो प्यार करने वाले एक दूसरे को फूल देकर रोज डे मनाते हैं।

सफेद गुलाब

सफेद गुलाब शुद्धता और बिना शर्त प्यार का प्रतीक होता है। आपने लोगों को सफेद गुलाब ले जाते हुए देखा होगा की यदि आप किसी व्यक्ति को सॉरी बोलना चाहते हैं। तो सफेद गुलाब से अच्छा और कुछ नहीं हो सकता है।

पीला गुलाब

पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक है। दोस्ती के लिए पहले गुलाब को देख कर ही शुरुआत की जाती है। अर्थात रोज डे का क्रेज युवाओं में सबसे ज्यादा देखने को मिलता है।

ऑरेंज गुलाब

ऑरेंज गुलाब मोर उत्साह का प्रतीक है। यदि किसी को अपने जज्बात बताने है तो वह ऑरेंज गुलाब का इस्तेमाल जरूर करें।