Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
INX media case : ED questions Karti Chidambaram-ईडी की कार्ति चिदंबरम से आईएनएक्स मामले में पूछताछ - Sabguru News
होम Delhi ईडी की कार्ति चिदंबरम से आईएनएक्स मामले में पूछताछ

ईडी की कार्ति चिदंबरम से आईएनएक्स मामले में पूछताछ

0
ईडी की कार्ति चिदंबरम से आईएनएक्स मामले में पूछताछ

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व वित्त मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम से गुरूवार को आईएनएक्स मीडिया मनी लॉड्रिंग मामले में पूछताछ की।

कार्ति चिदंबरम सुबह 11 बजे ईडी के जामनगर हाउस स्थित कार्यालय में पेश हुए। सूत्रों के अनुसार कार्ति चिदंबरम को धन शोधन निरोधक कानून के तहत बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया गया था।

जांच एजेंसी ने मई 2017 में कार्ति चिदंबरम, आईएनएक्स मीडिया, उसके निदेशकों इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी के विरूद्ध मनी लाँड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

पी चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान वर्ष 2007 में आईएनएक्स मीडिया में चार करोड़ रुपए के विदेशी निवेश के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से मंजूरी दी गई थी लेकिन कंपनी ने 305 करोड़ रुपए का विदेशी निवेश हासिल किया था जिसको लेकर उस पर दंडात्मक कार्रवाई की जाने वाली थी। इसी मामले में कार्ति पर आरोप है कि उसकी कंपनी ने इस मामले में 10 लाख रुपए की रिश्वत ली थी।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री को कल जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया जा चुका है।

सूत्र के अनुसार ईडी ने कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी शिवकुमार को पीएमएलए के तहत पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है। ईडी ने कथित कर चोरी और हवाला मामले को लेकर गत 18 सितंबर को डी शिवकुमार के विरूद्ध मामला दर्ज किया था।