Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
west bengal : PM Modi to lay foundation stone of Rs 1938 crore highway project in Jalpaiguri-मोदी जलपाईगुड़ी में 1938 करोड़ रूपए की परियोजना की आधारशिला रखेंगे - Sabguru News
होम Delhi मोदी जलपाईगुड़ी में 1938 करोड़ रूपए की परियोजना की आधारशिला रखेंगे

मोदी जलपाईगुड़ी में 1938 करोड़ रूपए की परियोजना की आधारशिला रखेंगे

0
मोदी जलपाईगुड़ी में 1938 करोड़ रूपए की परियोजना की आधारशिला रखेंगे
west bengal : PM Modi to lay foundation stone of Rs 1938 crore highway project in Jalpaiguri
west bengal : PM Modi to lay foundation stone of Rs 1938 crore highway project in Jalpaiguri

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल जाएंगे जहां वह जलपाईगुड़ी में राष्ट्रीय राजमार्ग-31 डी पर फालाकाटा-सलसलाबाड़ी सेक्शन के बीच 1938 करोड़ रूपए की लागत वाली चार लेन की सड़क परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

इस राष्ट्रीय राजमार्ग का 41.7 किलोमीटर लंबा यह सेक्शन पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में आता है और इस परियोजना के पूरे हो जाने पर सलसलाबाड़ी और अलीपुरदुआर से सिलीगुड़ी के बीच सड़क मार्ग से दूरी 50 किलोमीटर घट जाएगी।

सिलीगुड़ी तक पहुंचने का रास्ता बेहतर हो जाने से रेल मार्ग और वायु मार्ग तक पहुंच भी सुगम हो जाएगी। चार लेन की सड़क बन जाने से क्षेत्र से चाय और अन्य कृषि उत्पादों को बाजार तक पहुंचाना आसान हो जाएगा। बेहतर सड़क संपर्क से क्षेत्र में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

कुल मिलाकर इससे राज्य की सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों को गति मिलेगी, जिससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर बनेंगे। इस सड़क पर लोगों के लिए यातायात सुरक्षा की सारी सुविधाएं मौजूद रहेंगी। इस पर तीन रेलवे ओवरब्रिज, दो फ्लाईओवर, वाहनों के लिए तीन भूमिगत मार्ग तथा आठ बड़े और 17 छोटे पुल होंगे।

मोदी जलपाईगुड़ी में कलकत्ता उच्च न्यायालय की नई सर्किट पीठ का भी उद्घाटन करेंगे। यह पीठ उत्तरी बंगाल के दार्जिलिंग, कालिम्पोंग, जलपाईगुड़ी और कूच बिहार के लोगों को तेजी से न्याय सेवाएं देने में मददगार होगी।

इन चार जिलों के लोगों को अब 600 किलोमीटर की यात्रा कर कलकत्ता उच्च न्यायालय नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि महज 100 किलोमीटर की दूरी तय करके वे न्यायालय की सर्किट पीठ पहुंच सकेंगे।