Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Amit Shah criticized Rahul Gandhi and other opposition parties in Pune - अमित शाह ने राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों की आलोचना की - Sabguru News
होम Headlines अमित शाह ने राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों की आलोचना की

अमित शाह ने राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों की आलोचना की

0
अमित शाह ने राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों की आलोचना की
Amit Shah criticized Rahul Gandhi and other opposition parties in Pune
Amit Shah criticized Rahul Gandhi and other opposition parties in Pune
Amit Shah criticized Rahul Gandhi and other opposition parties in Pune

पुणे । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को पुणे में शक्ति केन्द्र सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं की जमकर आलोचना की।

शाह ने कहा, “ भारतीय जनता पार्टी अन्य पार्टियों से इसलिए अलग है क्योंकि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और पार्टी किसी नेता नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं की मेहनत के कारण चुनाव जीतती है। भाजपा के चुनाव जीतने का रहस्य हमारी बूथ संरचना और बूथ पर काम करने वाले कार्यकर्ता हैं। कार्यकर्ताओं के बल पर ही हमने कईं अभेद्य दुर्ग जीते हैं, चाहे वह असम हो, मणिपुर हो या त्रिपुरा हो। हम सबकी पहचान भाजपा के एक कार्यकर्ता की है।”

उन्होंने कहा कि ‘राहुल बाबा एंड कंपनी की फैमिली’ ने 55 सालों तक देश पर राज किया और इतने लंबे समय में जो काम वह नहीं कर सके उसे वर्तमान सरकार ने 55 महीने में कर दिखाया। उन्होंने कहा,“ आगरा में ‘राहुल बाबा’ ने एक भाषण दिया था कि मैं यहां आलू की फैक्ट्री लगाऊंगा। उनको यह भी नहीं पता कि आलू जमीन के नीचे होता है, जमीन के ऊपर होता है या फैक्ट्री में बनता है।”

हाल ही में पश्चिम बंगाल में भाजपा की कई रैलियों को इजाजत नहीं मिली क्योंकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा से डरी हुयी हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “ तुष्टिकरण, परिवारवाद वाली राजनीति करने वाले लोग आज भारतीय राजनीति में किनारे पड़े हुए हैं। ये पूरा देश देख रहा है कि चौकीदार की चौकसी से कैसे भ्रष्टाचारी बौखलाये हुए हैं और सुबह-शाम मोदी-मोदी के नाम की रट लगाए हुए हैं। ”

मोदी ने लघु और सीमांत किसानों के लिए 6000 रुपए प्रति वर्ष देने की व्यवस्था बजट में की है। उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट में एक शपथ पत्र दाखिल किया गया कि भाजपा की यात्रा से कानून-व्यवस्था में परेशानी पैदा होगी। कल (शुक्रवार) एक चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन किया जिसमें एक आईबी ऑफिसर को कहते देखा जा सकता है कि कानून-व्यवस्था का सवाल नहीं था। ममता दी का डर लग रहा है, इसलिए हमने ऐसी रिपोर्ट बनाई।”

शाह ने कहा कि विपक्ष के लोग चाहे जितने और जैसे गठबंधन कर लें लेकिन जीत भाजपा की होगी। उन्होंने कहा कि अभी तक उत्तर प्रदेश को छोड़कर और कोई गठबंधन नहीं हुआ। उत्तर प्रदेश में भी भाजपा लोकसभा चुनाव में 73 से अधिक सीट पर विजयी होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास के अवश्वमेध को कोई रोक नहीं सकता। भाजपा उत्तर प्रदेश में तो जीतेगी ही साथ ही पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी इस बार विजयी हाेगी। केन्द्र सरकार ने आठ करोड़ शौचालय बनवाकर महिलाओं का सम्मान किया है।

शाह ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि 70 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के बाद भी किसानों को सिंचाई के लिए जल योजनाये लागू नहीं कर पाये जबकि महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडनवीस सरकार ने किसानों को सिंचाई के लिए परियोजनायें लागू की।