Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ECG technician recruitment process to be completed in a month : Dr Subhash Garg-एक महीने में पूरी कर ली जाएगी ईसीजी टेक्नीशियन भर्ती प्रक्रिया : सुभाष गर्ग - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur एक महीने में पूरी कर ली जाएगी ईसीजी टेक्नीशियन भर्ती प्रक्रिया : सुभाष गर्ग

एक महीने में पूरी कर ली जाएगी ईसीजी टेक्नीशियन भर्ती प्रक्रिया : सुभाष गर्ग

0
एक महीने में पूरी कर ली जाएगी ईसीजी टेक्नीशियन भर्ती प्रक्रिया : सुभाष गर्ग

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा है कि राज्य में ईसीजी टेक्नीशियन भर्ती प्रक्रिया एक महीने में पूरी कर ली जाएगी।

गर्ग ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायक हनुमान बेनीवाल के मूल प्रश्न के जवाब में यह बात कही। उन्होंने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में 14 हजार 55 पदों की भर्ती प्रक्रियाधीन है और ईसीजी टेक्नीशियन के 362 पदों को भरने के लिए गत 26 जुलाई को विज्ञप्ति जारी की गई तथा कुल 185 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। प्राप्त आवेदन पत्रों की पात्रता की जांच प्रक्रियाधीन है।

उन्होंने बताया कि ईसीजी टेक्नीशियन भर्ती मालवीय नेशनल इन्सटीट्यूट ऑफ टेक्टनॉलोजी जयपुर के माध्यम से कराई जा रही है तथा भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया जा चुका है।

इससे पहले बेनीवाल ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि ईसीजी टेक्नीशियन की भर्ती के लिए स्वीकृत पदों से भी कम आवेदन आने के बावजूद इसमें विलंब हो रहा हैं। उन्होंने मांग की कि भर्ती प्रक्रिया कब तक पूरी कर ली जाएगी।