Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Yogi Adityanath announce will give 25 lakh to martyred soldiers - पुलवामा में शहीद सैनिको के आश्रितों को 25 लाख देगी योगी सरकार - Sabguru News
होम Headlines पुलवामा में शहीद सैनिको के आश्रितों को 25 लाख देगी योगी सरकार

पुलवामा में शहीद सैनिको के आश्रितों को 25 लाख देगी योगी सरकार

0
पुलवामा में शहीद सैनिको के आश्रितों को 25 लाख देगी योगी सरकार
Yogi Adityanath announce will give 25 lakh to martyred soldiers
Yogi Adityanath announce will give 25 lakh to martyred soldiers
Yogi Adityanath announce will give 25 lakh to martyred soldiers

लखनऊ । जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए फिदायीन हमले में शहीद उत्तर प्रदेश के 12 जाबांजो के आश्रितों को योगी आदित्यनाथ सरकार 25 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी।

आधिकारिक प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले में शहीद जवानों में 12 उत्तर प्रदेश के मूल निवासी थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक शहीद के आश्रित को 25 लाख रुपये की मदद और एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है।

प्रवक्ता ने बताया कि शहीदों में शामली के दो तथा चंदौली,महाराजगंज,शामली,देवरिया,मैनपुरी,प्रयागराज,वाराणसी, आगरा,कन्नौज,कानपुर देहात और उन्नाव का एक एक जवान शामिल है।

याेगी ने शहीद सैनिकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुये कहा “ वीर जवानो के बलिदान को कोटि-कोटि नमन। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे वीर जवानो का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा। प्रदेश के जो 12 वीर जवान शहीद हुये है, उनमें से प्रत्येक के परिवार को 25 लाख रूपये की अनुग्रह राशि तथा परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जायेगी। इसके अतिरिक्त इन जवानो के पैतृक गांव के संपर्क मार्ग का नामकरण जवानो के नाम पर किया जायेगा। ”

उन्होने कहा कि शहीद जवानो का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा जिसमें प्रदेश सरकार के एक मंत्री, जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक राज्य सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि शहीद सैनिकों में चंदौली जिले के मुगलसराय क्षेत्र में बहादुरपुर गांव निवासी हेड कांसटेबल अवधेश कुमार यादव, महाराजगंज के महादेवा क्षेत्र के हरपुर गांव निवासी कांसटेबल पंकज कुमार त्रिपाठी, शामली जिले के आदर्शमंडी क्षेत्र के रायपुर गांव निवासी कांसटेबल अमित कुमार और बनट कस्बा निवासी कांसटेबल प्रदीप कुमार,देवरिया के भटनी क्षेत्र के छापिया जयदेव गांव निवासी कांसटेबल विजय कुमार मौर्य,मैनपुरी के लखनमऊ क्षेत्र के विनायकपुर गांव निवासी हेड कांसटेबल रामवकील,प्रयागराज के मेजा तहसील में टुडिहरबादल का पुरवा गांव निवासी कांसटेबल महेश कुमार, वाराणसी की साद्दर तहसील में तोफापुर गांव निवासी हेड कांसटेबल रमेश यादव,आगरा में तासगंज क्षेत्र के केहाराई गांव निवासी कांसटेबल कौशल किशोर रावत, कन्नौज में सुखचैनपुर क्षेत्र में अजान गांव निवासी कांसटेबल प्रदीप सिंह, कानपुर देहात में डेरापुर क्षेत्र के रैगांव निवासी कांसटेबल श्यामबाबू और उन्नाव में सदर क्षेत्र के लोकनगर निवासी कांसटेबल अजीत कुमार आजाद शामिल हैं।