Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
pulwama terror attack : vhp Massive anti-Pakistan protests across country-पुलवामा हमला : जिला मुख्यालयों पर विहिप का प्रदर्शन - Sabguru News
होम India City News पुलवामा हमला : जिला मुख्यालयों पर विहिप का प्रदर्शन

पुलवामा हमला : जिला मुख्यालयों पर विहिप का प्रदर्शन

0
पुलवामा हमला : जिला मुख्यालयों पर विहिप का प्रदर्शन
pulwama terror attack : vhp Massive anti-Pakistan protests across country

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में कल हुए आत्मघाती हमले के विरोध में शुक्रवार को राजधानी दिल्ली के अलावा देश के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन किए।

विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल ने यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि विहिप कार्यकर्ताओं ने घटना के विरोध में जहां जम्मू में बंद का आयोजन किया, वहीं सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करके पाकिस्तान का पुतला दहन किया। विहिप के कार्यकर्ताओं ने राजधानी के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन और पुतला दहन किया।

विहिप के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने इस तरह की घटना को एक वैश्विक चुनौती करार देते हुए कहा कि विश्व समुदाय को इन घटनाओं तथा उनको जन्म देने वाली विचारधारा का सामना करने के लिए खड़ा होना होगा, खासतौर पर उन लोगों को अब आगे आना जरूरी है, जो मानते हैं कि इस्लाम विश्व बंधुत्व एवं शान्ति का धर्म है।

कुमार ने कहा कि हम विश्वास करते हैं कि केंद्र सरकार इस सम्बन्ध में संकल्प पूर्वक सभी आवश्यक कदम उठायेगी, जिनमें पाकिस्तान तथा उसके कब्जे वाले कश्मीर में चल रहे सभी आतंकवादी अड्डों को नष्ट करना शामिल है। यह छद्मयुद्ध नहीं, बल्कि प्रत्यक्ष युद्ध है और हमें आशा है कि भारत सरकार उसका उसी तरह जवाब देगी।

गौरतलब है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले में हुए आतंकवादी हमले में 40 जवान शहीद हुए हैं। घटना की जिम्मेदारी अजहर मसूद के नेतृत्व वाले पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने ली है।