Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
India Summons Pakistan Envoy, Strongly Protests Pulwama Terror Attack-पुलवामा हमले में सरकार ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को किया तलब - Sabguru News
होम Delhi पुलवामा हमले में सरकार ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को किया तलब

पुलवामा हमले में सरकार ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को किया तलब

0
पुलवामा हमले में सरकार ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को किया तलब
India Summons Pakistan Envoy, Strongly Protests Pulwama Terror Attack
India Summons Pakistan Envoy, Strongly Protests Pulwama Terror Attack

नई दिल्ली। विदेेश मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सुरक्षा बलों के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के सिलसिले में आज पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया और इस संबंध में कड़ी आपत्ति जताई।

सूत्रों के अनुसान विदेश सचिव विजय गोखले ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त साेहेल मोहम्मद को आज अपराह्न दो बजे विदेश मंत्रालय में तलब किया। उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर कड़ी आपत्ति जतायी और उच्चायुक्त से कहा कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के खिलाफ तुरंत उचित कार्रवाई करे।

विदेश सचिव ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अपने क्षेत्र से आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त संगठनों तथा व्यक्तियों को रोकने के लिए कदम उठाए। उन्होंने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय द्वारा कल दिए वक्तव्य को पूरी तरह से खारिज कर दिया।

सुरक्षाबलों ने हमला स्थल को पिछली रात ही सील कर दिया था और राजमार्ग के यातायात को दूसरी ओर मोड दिया गया था। मौसम में बदलाव के बाद ही राजमार्ग पर दोनों ओर से यातायात शुरू किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि एनआईए की दिल्ली से आने वाली टीम की सहूलियत के लिए पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है। एनआईए की टीम हमले की पूरी जानकारी और सबूत एकत्र करेगी। सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने गुरुवार देर रात एक वक्तव्य जारी कर पुलवामा आतंकवादी हमले को गंभीर चिंता का विषय बताया था लेकिन कहा था कि भारत सरकार में बैठे लोगों तथा वहां के मीडिया को बिना जांच के इससे पाकिस्तान काे नहीं जोड़ना चाहिए।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में गुरुवार को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के वाहन पर किए गए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी देते हुए आज कहा कि भारत को अस्थिर और बदहाल करने का उसका ख्वाब कभी पूरा नहीं होगा और आतंकवादी संगठनों को उनके किए की सजा मिलेगी।