Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Pulwama Attack : India calls its envoy from Pakistan for consultation-अजय बिसारिया को बातचीत के लिए दिल्ली बुलाया - Sabguru News
होम Delhi अजय बिसारिया को बातचीत के लिए दिल्ली बुलाया

अजय बिसारिया को बातचीत के लिए दिल्ली बुलाया

0
अजय बिसारिया को बातचीत के लिए दिल्ली बुलाया
Pulwama Attack : India calls its envoy Ajay Bisaria from Pakistan for consultation
Pulwama Attack : India calls its envoy Ajay Bisaria from Pakistan for consultation

नई दिल्ली। सरकार ने पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान से भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को सलाह मशविरा के लिए यहां बुलाया है।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि बिसारिया को तुरंत दिल्ली पहुंचने को कहा गया है। उनके आज रात यहां पहुंचने की संभावना है।

इससे पहले सरकार ने आज पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब कर पुलवामा आतंकवादी हमले के संबंध में कड़ी आपत्ति दर्ज की थी।

विदेश सचिव विजय गोखले ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त साेहेल मोहम्मद को अपराह्न दो बजे विदेश मंत्रालय में तलब किया और कहा कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के खिलाफ तुरंत उचित कार्रवाई करे। विदेश सचिव ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अपने क्षेत्र से किसी समूह या व्यक्ति को आतंकवादी गतिविधियां चलाने से रोके।

गोखले ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के कल दिए उस वक्तव्य को भी पूरी तरह से खारिज किया जिसमें पुलवामा आतंकवादी हमले को गंभीर चिंता का विषय बताया गया लेकिन कहा गया था कि भारत सरकार में बैठे लोगों तथा वहां के मीडिया को बिना जांच के इससे पाकिस्तान काे नहीं जोड़ना चाहिए।

जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में गुरुवार को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के वाहन पर किए गए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी दी है कि भारत को अस्थिर और बदहाल करने का उसका ख्वाब कभी पूरा नहीं होगा तथा आतंकवादी संगठनों को उनके किए की सजा मिलेगी।