Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Pulwama terror attack : anti pakistan protest in ajmer-पुलवामा हमला : अजमेर में शहीदों को नमन, पाकिस्तान के खिलाफ रोष - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer पुलवामा हमला : अजमेर में शहीदों को नमन, पाकिस्तान के खिलाफ रोष

पुलवामा हमला : अजमेर में शहीदों को नमन, पाकिस्तान के खिलाफ रोष

0
पुलवामा हमला : अजमेर में शहीदों को नमन, पाकिस्तान के खिलाफ रोष

अजमेर। कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमलों के विरोध में शनिवार को अजमेर में कई स्थानों पर बाजार बंद रहे और आक्रोशित लोगों ने विरोध प्रदर्शन करके पाकिस्तान का झंडा जलाया।

पूर्व सैनिकों, सामाजिक संगठनों, व्यवसायायों और विभिन्न संगठनों के लोगों ने अलग अलग समूहों में सड़कों पर उतर कर गुस्सा जाहिर किया। रैली, मौन जुलूस, केंडिल मार्च निकाल कर आतंकियों के खिलाफ कर्रवाई की मांग करते हुए पाकिस्तान का झंडा जलाया गया।

शहर के विभिन्न क्षेत्रों से तिरंगे ध्वज धारण कर युवा रैली के रूप में बजरंगगढ़ चौराहे स्थित शहीद स्मारक पहुंचे तथा पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रैली में युवा केन्द्र सरकार से हमले में शहीद जवानो का तुरंत बदला लेने की मांग करते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और ज्ञापन दिया।

सेशन कोर्ट परिसर में बार एसोशिएशन के बैनर तले वकीलों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाते हुए रैली निकाली। शहीद सैनिकों के लिए समर्पित कोष के ​लिए राशि एकत्र की। इस दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जलाया गया।

अजमेर रेलवे स्टेशन के बाहर टाटो यूनियन, कुलियों तथा रेलवे स्टाफ ने मोमबत्तियों जलाकर तथा दो मिनट का मौन रखकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने भी शिरकत की।

अजमेर नाईं समाज पंचायत संस्था पहाड़गंज ने अपने संस्थानों को आधे दिन बंद रखकर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। समाज ने जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया।

आशागंज झूलेलाल चौक व्यापारिक संघ ने भी क्षेत्र के प्रतिष्ठान बंद रख शहीद सैनिकों के प्रति अपने पुष्प सुमन अर्पित किए। व्यवसाइयों ने जम्मू कश्मीर में हुए हमले पर शोक जताया और मार्केट बंद कर प्रदर्शन किया। शहीद सैनिकों को पुष्प अर्जित करते हुए श्रद्धांजलि दी गई वहीं पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।

अजमेर शहर कांग्रेस की ओर से यहां भी बाबू मोहल्ले स्थित कांग्रेस कार्यालय पर पुलवामा हमले में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर आतंकवाद का पुतला फूंककर केंद्र सरकार से मांग की कि हमले के आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करे और पाकिस्तान को सबक सिखाए।

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह स्थित आहता-ए-नूर में भी आयोजित शोकसभा में खुद्दाम-ए-ख्वाजा की ओर से शहीदों की आत्मा के लिए दुआ की गई। खादिम समुदाय ने कहा कि इस्लाम में आतंक और खून खराबे की कोई गुंजाइश नहीं है। शोक सभा में ख्वाजा गरीब नवाज की बारगाह में शहीद सैनिकों के प्रति उनकी शहादत को सलाम करते हुए दुख प्रकट किया।

इसी तरह अजमेर के सैनिक कल्याण बोर्ड ने भी श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर शहीद सैनिकों को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। पूर्व सैनिकों ने पाक को सबक सिखाने के लिए समर्थन देने का संकल्प लिया और कहा कि सरकार आदेश दे तो हम दुश्मनों से लड़ने के लिए तैयार हैं।

अजमेर के टैम्पू यूनियन ने भी आक्रोशित रैली निकालकर पाकिस्तान के खिलाफ जमकर गुबार निकाला और प्रदर्शन किया। लोगों का कहना था कि पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का सरकार बदला ले। अगर हमारी जरूरत पड़े तो हम साथ देने को तैयार हैं। इस समय सभी भारतवासियों को दुख के साथ जोश भी है, जो हमारे जवानों के साथ किया गया है उसका बदला लेने के लिए सभी आक्रोशित हैं।