Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rishabh Pant says Know how to play according to situation and soon adapt to situation - स्थिति के अनुसार खेलना जानते हैं और जल्द ही हालात से ढाल लेते हैं : ऋषभ पंत - Sabguru News
होम Sports Cricket स्थिति के अनुसार खेलना जानते हैं और जल्द ही हालात से ढाल लेते हैं : ऋषभ पंत

स्थिति के अनुसार खेलना जानते हैं और जल्द ही हालात से ढाल लेते हैं : ऋषभ पंत

0
स्थिति के अनुसार खेलना जानते हैं और जल्द ही हालात से ढाल लेते हैं : ऋषभ पंत
Rishabh Pant says Know how to play according to situation and soon adapt to situation
Rishabh Pant says Know how to play according to situation and soon adapt to situation
Rishabh Pant says Know how to play according to situation and soon adapt to situation

नयी दिल्ली । इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी के बैकअप माने जा रहे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि वह स्थिति के अनुसार खेलना जानते हैं और जल्द ही खुद को हालात से ढाल लेते हैं।

पंत ने बहुत कम समय में ही अपने खास अंदाज़ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी विशेष पहचान बना ली है। पंत करीब नौ महीने पहले गर्मियों के मौसम में खुद के लिए जैसे किसी मौके का इंतजार ही कर रहे थे कि तभी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने के कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में मौका मिला और उन्होंने दोनों हाथों से इस मौके को भुना लिया।

क्रिकइंफो को एक साक्षात्कार में पंत ने कहा, “मैं उस समय इंग्लैंड में था और भारत ए की ओर से एकदिवसीय मैच खेल रहा था। ऋद्धि भाई चोटिल हो गए थे और चयनकर्ताओं ने मुझे बताया कि मैं तैयार रहूं, मुझे टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने मुझे चार दिवसीय मैच के लिए भी टीम में शामिल कर लिया।”

युवा विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, “वह इंग्लैंड लायंस के खिलाफ चार दिवसीय मैच के पहले दिन की सुबह थी। यह उनकी करीब मुख्य टीम ही थी। टीम में एलेस्टेयर कुक, क्रिस वोक्स, सैम करेन, ओली पोप और डेविड मलान जैसे सभी खिलाड़ी शामिल थे। हम टॉस हार चुके थे और मैदान पर जाने ही वाले थे कि तभी राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह (नन्नू पा) ने मुझे बुलाया। उन्होंने कहा एक मिनट के लिए इधर आओ। उन्होंने मुझे भारत की टेस्ट टीम में चुने जाने की सूचना दी। उस समय मैं इतना खुश हुआ कि मैंने नन्नू पा को गले लगा लिया।”

पंत ने गत वर्ष इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में अपना पदार्पण टेस्ट खेला था। उल्लेखनीय है कि पंत ने गत वर्ष इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच में शतक जड़कर अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। इसके अलावा पंत ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्लेबाजी के क्षेत्र में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

पंत ने कहा, “टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद सबसे पहले मैंने अपनी मां को फोन कर इस बारे में बताया। वह बहुत ही खुश हुईं। उसके बाद मैंने अपने कोच तारक सर को फोन कर इस बारे में बताया।” टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले रन के बारे में पूछे जाने पर पंत ने कहा, “जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो नर्वस था। मैं गेंद के मुताबिक खेलने की कोशिश कर रहा था।

मैंने पहली गेंद रक्षात्मक ढंग से खेली, लेकिन मैंने देखा कि आदिल राशिद क्या करने की कोशिश कर रहे थे। दूसरी गेंद गुगली थी और हम भारतीय बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी खेलने में माहिर हैं। मैंने गेंद को देखा और उस पर शॉट खेल दिया।” पंत ने इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर छक्का मारकर अपना खाता खोला था।