Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Florida Student Arrested after Refusing to Recite Pledge of Allegiance in class-अमरीका में राष्ट्रध्वज के प्रति प्रतिज्ञा न लेने वाला छात्र अरेस्ट - Sabguru News
होम World Europe/America अमरीका में राष्ट्रध्वज के प्रति प्रतिज्ञा न लेने वाला छात्र अरेस्ट

अमरीका में राष्ट्रध्वज के प्रति प्रतिज्ञा न लेने वाला छात्र अरेस्ट

0
अमरीका में राष्ट्रध्वज के प्रति प्रतिज्ञा न लेने वाला छात्र अरेस्ट
Florida Student Arrested after Refusing to Recite Pledge of Allegiance in class
Florida Student Arrested after Refusing to Recite Pledge of Allegiance in class

वाशिंगटन। अमरीका के फ्लोरिडा राज्य में छठी कक्षा के एक छात्र को इसलिए गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि उसने अपनी कक्षा में देश के राष्ट्रध्वज के प्रति निष्ठा व्यक्त करके ली जाने वाली प्रतिज्ञा में भाग लेने से इनकार कर दिया था।

स्थानीय पुलिस का हालांकि कहना है कि छात्र को प्रतिज्ञा में भाग लेने से इनकार करने के लिए नहीं बल्कि शिक्षण कार्य बाधित करने के मामले में गिरफ्तार किया गया।

सीएनएन ने स्कूल डिस्ट्रिक्ट और स्थानीय पुलिस काे उद्धृत करते हुए बताया कि 11 वर्षीय छात्र ने चार फरवरी को स्कूल आने के बाद अपनी कक्षा में अमरीका के राष्ट्र ध्वज के प्रति निष्ठा व्यक्त करने संबंधी प्रतिज्ञा में भाग लेने से इनकार कर दिया था। छात्र ने अश्वेत लोगों के साथ किये जाने वाले ‘नस्लवादी और अपमानजनक’ रवैये का हवाला देते हुए प्रतिज्ञा में भाग लेने से इनकार किया था।

स्कूल डिस्ट्रिक्ट के अनुसार छात्र के इनकार के बाद उस समय कक्षा में मौजूद शिक्षक ने स्कूल प्रशासन को बुला लिया जबकि छात्रों का प्रतिज्ञा में भाग लेना अनिवार्य भी नहीं है। पुलिस ने बताया कि स्कूल के एक प्रशासक और एक अधिकारी ने कक्षा में आकर छात्र से चले जाने के लिए कहा कि लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

लड़के की मां धाकिरा तलबोट ने स्पेक्ट्रम बे न्यूज 9 से कहा कि इससे पहले उसके बेटे को स्कूल में धमकाया गया था। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे ने इससे पहले इस तरह का कोई काम नहीं किया है और स्कूल प्रशासन को इस मामले को अलग तरह से संभालना चाहिए था। अगर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी ही था तो स्कूल में ही करनी चाहिए थी।