Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Mehbooba Mufti, Omar Abdullah criticized Tathagata Roy for his statement on kashmiri tradesman-महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला ने की तथागत राय के बयान की आलोचना - Sabguru News
होम Headlines महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला ने की तथागत राय के बयान की आलोचना

महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला ने की तथागत राय के बयान की आलोचना

0
महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला ने की तथागत राय के बयान की आलोचना
Meghalaya Governor Tathagata Roy
Meghalaya Governor Tathagata Roy
Meghalaya Governor Tathagata Roy

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कश्मीरी सामानों के बहिष्कार की अपील के समर्थन को लेकर मेघालय के राज्यपाल तथागत राय की कड़ी आलोचना की है।

महबूबा ने रॉय के ‘कश्मीरियों एवं कश्मीरी सामानों के बहिष्कार’ की अपील का समर्थन करने पर नाराजगी जताई और कहा कि केंद्र सरकार काे उन्हें तुरंत हटा देना चाहिए।

उन्होंने ट्वीट किया कि मेघालय के राज्यपाल ने खेदजनक बयान दिया। केंद्र सरकार को तुरंत उन्हें हटा देना चाहिए। अगर वह ऐसा करने में विफल रहती है तो यह समझा जाएगा कि इसमें उनकी मौन स्वीकृति है और इसका इस्तेमाल चुनावी लाभ के लिए किया जा रहा है।

अब्दुल्ला ने कहा कि राय जैसे लोग ‘कश्मीरियों के बिना कश्मीर’ चाहते हैं। उन्होंने मेघालय के राज्यपाल से सवाल किया कि वह कश्मीर की नदियों से उत्पादित बिजली के उपयोग पर रोक क्यों नहीं लगाते।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल ने अपने ट्वीट में कहा था कि भारतीय सेना के सेवानिवृत्त कर्नल की ओर से एक अपील। कश्मीर की यात्रा पर न जाएं, अगले दो वर्ष तक अमरनाथ न जाएं। कश्मीर के बाजार से अथवा हर साल शीत ऋतु में यहां आने वाले कश्मीर कारोबारियों से सामान खरीदें। सभी कश्मीरियों का बहिष्कार। मैं इस पर सहमति व्यक्त करता हूं।