Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
NHM strikes : woman gives birth to her child in auto in sonipat-एनएचएम हड़ताल : सोनीपत में महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म - Sabguru News
होम India City News एनएचएम हड़ताल : सोनीपत में महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म

एनएचएम हड़ताल : सोनीपत में महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म

0
एनएचएम हड़ताल : सोनीपत में महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म

सोनीपत। हरियाणा में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारियों की हड़ताल के कारण सोनीपत में सोमवार को एक गर्भवती महिला को एंबुलेंस सेवा उपलब्ध न होने की परिणिति महिला के ऑटो रिक्शा में बच्चे काे जन्म देने के रूप में हुई।

परिजनों के अनुसार ब्रह्म कॉलोनी की निवासी एक महिला को डिलीवरी के लिए एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिली। परिजन तीन घंटे तक इंतजार करने के बाद गर्भवती को ऑटो में लेकर अस्पताल के लिए रवाना हुए। महिला ने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दे दिया। बच्चे को कंगारू मदर केयर यूनिट में रखा गया है।

एनएचएम कर्मचारी पिछले 14 दिन से नियमित करने व सातवें वेतन आयोग का लाभ की मांग समेत विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं जिससे अन्य सेवाओं के साथ एंबुलेंस सेवा भी प्रभावित हुई है।

इस बीच सोनीपत के उप सिविल सर्जन डॉक्टर जयकिशोर ने बताया कि मरीजों खासकर गर्भवती को एंबुलेंस की सुविधा मुहैया कराने के लिए विभाग गंभीर है और इसी कारण विभाग ने अनुबंध आधार पर नए चालक लगाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि दो दिन में यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।