Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Dead lizard in mid-day meal sends 40 children to the hospital in Koppal and Kalaburgi-कोप्पल और कलाबुर्गी में मिड डे मिल खाने से 40 छात्र बीमार - Sabguru News
होम Karnataka Bengaluru कोप्पल और कलाबुर्गी में मिड डे मिल खाने से 40 छात्र बीमार

कोप्पल और कलाबुर्गी में मिड डे मिल खाने से 40 छात्र बीमार

0
कोप्पल और कलाबुर्गी में मिड डे मिल खाने से 40 छात्र बीमार

कोप्पल। तेलंगाना के कोप्पल जिले और कर्नाटक के कलाबुर्गी में गुरुवार को मिड डे मिल खाने के बाद कम से कम 40 छात्र बीमार पड़ गए।

पुलिस के मुताबिक कोप्पल जिले के जीवुर गांव स्थित सरकारी उच्च विद्यालय में मिड डे मिल खाने के बाद छात्रों ने पेट दर्द की शिकायत के बाद उलटियां करने लगे। कम से कम 25 छात्रों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

अन्य बीमार छात्रों को यलाबुरागा स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। छात्रों के बीमार पड़ने की मूल वजह खाने में मृत छिपकली का पाया जाना बताया जाता है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि एहतियात के तौर पर केवल पाचं छात्रों को निगरानी में रखा गया है जबकि अन्य छात्रों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

एक अन्य घटना में कलाबुर्गी शहर में स्थित सीबीआई कॉलोनी हाई स्कूल में मिड डे मिल खाने के बाद 15 से अधिक छात्र बीमार पड़ गए। छात्रों को शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छह छात्रों को छोड़कर शेष छात्रों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया। सभी बीमार छात्रों की हालत खतरे से बाहर बताई जाती है।