Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
if we attack with 1 nuke, india may finish us with 20 says pervez musharraf-भारत एक के बदले 20 परमाणु बम गिराकर कर देगा पाकिस्तान का सफाया : मुशर्रफ - Sabguru News
होम World Asia News भारत एक के बदले 20 परमाणु बम गिराकर कर देगा पाकिस्तान का सफाया : मुशर्रफ

भारत एक के बदले 20 परमाणु बम गिराकर कर देगा पाकिस्तान का सफाया : मुशर्रफ

0
भारत एक के बदले 20 परमाणु बम गिराकर कर देगा पाकिस्तान का सफाया : मुशर्रफ
if we attack with 1 nuke, india may finish us with 20 says pervez musharraf
if we attack with 1 nuke, india may finish us with 20 says pervez musharraf

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु हमले को यह कहकर खारिज कर दिया कि पाकिस्तान यदि भारत पर एक परमाणु बम गिराएगा तो भारत इसके बदले 20 परमाणु बम गिराकर पाकिस्तान का नामोनिशान मिटा देगा।

मुशर्रफ ने समाचार पत्र द डॉन को कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति को ‘खतरनाक स्तर’ पर पहुंची हुई है लेकिन उन्होंने परमाणु हमले को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान यदि भारत पर एक परमाणु बम गिराएगा तो भारत इसके बदले 20 परमाणु बम गिराकर पाकिस्तान का सफाया कर देगा।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि इस स्थिति से बचने का एकमात्र तरीका यह है कि पाकिस्तान शुरू में ही 50 परमाणु बम से हमला करे। क्या पाकिस्तान शुरू में ही 50 परमाणु बमों से हमला करने के लिए तैयार है। यह इतना आसान नहीं है। इस तरह की बात करना बेईमानी है। युद्ध में हमेशा सैन्य रणनीति ही काम आती है।

मुशर्रफ ने कहा कि दोनों देशों के बीच इसी तरह की स्थिति वर्ष 2002 में पैदा हो गई थी। उस समय भारत ने 10 महीने तक पाकिस्तान की सीमा पर थल सेना, नौ सेना और वायु सेना को तैनात रखा था लेकिन पाकिस्तान की तैयारियों को देखते हुए भारत ने किसी तरह का हमले को अंजाम नहीं दिया।

पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष श्री मुशर्रफ ने कहा कि कश्मीर के कुछ क्षेत्रों में भारत लाभदायक स्थिति में है और वह वहां से सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है लेकिन कई अन्य क्षेत्रों में पाकिस्तान की स्थिति भी लाभदायक है।

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि भारत ने यदि कश्मीर से हमला किया तो पाकिस्तान सिंध और पंजाब में भारत को सबक सिखा सकता है। मुशर्रफ ने पाकिस्तान सेना को भारत की कार्रवाई से पहले से ही योजना तैयार रखने का सुझाव दिया। उन्होंने दावा किया कि इजराइल पाकिस्तान के साथ संबंध स्थापित करना चाहता है।

फिलहाल देश छोड़कर संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे मुशर्रफ ने पाकिस्तान में अपनी वापसी के बारे में कहा कि फिलहाल स्थिति उनके पक्ष में है और मंत्रिमंडल के कई मंत्रियों से उनके अच्छे संबंध हैं।