Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
I&B ministry sends show cause Notice to 13 news channels for airing pak army briefing-पाकिस्तानी सेना की प्रेस ब्रीफिंग के प्रसारण पर 13 चैनलों को नोटिस - Sabguru News
होम Delhi पाकिस्तानी सेना की प्रेस ब्रीफिंग के प्रसारण पर 13 चैनलों को नोटिस

पाकिस्तानी सेना की प्रेस ब्रीफिंग के प्रसारण पर 13 चैनलों को नोटिस

0
पाकिस्तानी सेना की प्रेस ब्रीफिंग के प्रसारण पर 13 चैनलों को नोटिस

नई दिल्ली। सरकार ने पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता के संवाददाता सम्मेलन का सीधा प्रसारण करने को लेकर देश के 13 समाचार चैनलों को नोटिस भेजा है।

केंद्र सरकार ने तिरंगा टीवी, न्यूज18 इंडिया, एबीपी न्यूज, सूर्या समाचार, न्यूज नेशन, जी हिंदुस्तान, टोटल टीवी, एबीपी माझा, न्यूज18 लोकमत, जय महाराष्ट्रा, न्यूज18 गुजराती, न्यूज24 तथा संदेश न्यूज समाचार चैनलों को नोटिस भेजा है।

केंद्र सरकार ने पुलवामा हमले से जुड़ी खबरों के प्रसारण में सावधानी बरतने को लेकर पहले ही समाचार चैनलों को परामर्श जारी कर रखा है। ऐसा कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने और हिंसक गतिविधियों को उकसावा न दिए जाने के मकसद से किया गया था।

तिरंगा टीवी को भेजे नोटिस में कहा गया है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर के संवाददाता सम्मेलन का 20 मिनट 45 सेकेंड तक सीधा प्रसारण करके चैनल ने केन्द्र सरकार के परामर्श का उल्लंघन किया है। इन चैनल को सात दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है।