Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
NIA identifies vehicle used in Pulwama terror attack, owner Sajjad bhat who has joined Jaish-e-Mohammed terror outfit-पुलवामा हमले में इस्तेमाल कार के मालिक का पता चला - Sabguru News
होम Delhi पुलवामा हमले में इस्तेमाल कार के मालिक का पता चला

पुलवामा हमले में इस्तेमाल कार के मालिक का पता चला

0
पुलवामा हमले में इस्तेमाल कार के मालिक का पता चला

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकवादी हमले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेन्सी ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए इसमें इस्तेमाल किए गए वाहन और उसके मालिक की पहचान कर ली है।

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले में मारूति इको कार का इस्तेमाल किया गया था जो अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के रहने वाले सज्जाद बट के नाम पर पंजीकृत है। उसने यह कार हमले से मात्र दस दिन पहले यानी 4 फरवरी को खरीदी थी। सज्जाद शोपियां स्थित सिराजउलउलुम मदरसे का छात्र है।

एनआईए ने गत 23 फरवरी को राज्य पुलिस के साथ मिलकर उसके घर पर छापा मारा लेकिन वह वहां नहीं मिला। वह हमले के बाद से फरार बताया गया है। यह कहा जा रहा है कि वह आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद में शामिल हो गया है।

एनआईए ने विस्फोट में बुरी तरह क्षतिग्रस्त कार की जांच की और अपराध शाखा के विशेषज्ञों तथा आटोमोबाइल विशेषज्ञों की मदद से इस वाहन की पहचान कर ली। इसका चेसिस नम्बर एम ए 3 ईआरएलएफ1एसओओ183735 तथा इंजन नम्बर जी12बीएन164140 है। यह कार सबसे पहले 2011 में अनंतनाग में हेवन कॉलोनी में रहने वाले मोहम्मद जलील अहमद हक्कानी को बेची गई। इसके बाद भी इसे 7 बार बेचा गया।

गत 14 फरवरी को जैश के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरी इस कार को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले की एक बस से टकरा दिया था। इस विस्फोट में बल के 40 जवान शहीद हो गये थे और कुछ अन्य घायल हो गए थे।