Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
surgical strike 2.0 in POK by Indian Air Force-जैश के ठिकाने ध्वस्त करने पर वायु सेना को पूरे देश ने दी बधाई - Sabguru News
होम Delhi जैश के ठिकाने ध्वस्त करने पर वायु सेना को पूरे देश ने दी बधाई

जैश के ठिकाने ध्वस्त करने पर वायु सेना को पूरे देश ने दी बधाई

0
जैश के ठिकाने ध्वस्त करने पर वायु सेना को पूरे देश ने दी बधाई

नई दिल्ली। विभिन्न राजनीतिक दलों, राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा अन्य प्रमुख नेताओं ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को हवाई हमले में ध्वस्त करने की कार्रवाई के लिए भारतीय वायु सेना को बधाई दी है।

वायु सेना ने मंगलवार को तड़के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर जबरदस्त कार्रवाई की जिसमें बड़ी संख्या में उसके आतंकवादी मारे गये हैं और प्रशिक्षण शिविर तबाह कर दिए गए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी ठिकानों पर कार्रवाई करने के लिए भारतीय वायुसेना के पायलटों को सलाम किया है। पूर्व रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी ने कहा कि इससे पाकिस्तान को सख्त संदेश जाएगा।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस कार्रवाई को ‘महापराक्रम’ बताते हुए वायु सेना को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पूरा देश अपनी वायु सेना के इस पराक्रम के साथ खड़ा है और देश के लोगों को प्रधानमंत्री पर पूरा विश्वास है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने ट्वीट कर वायु सेना को बधाई दी और कहा कि उसने आतंकवादियों को करारा जवाब दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने इसे वायुसेना की असाधारण कार्रवाई बताया जबकि राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजेश्वर यादव ने जाबांज पायलटों को बधाई दी और कहा कि देश को अपनी सेना पर गर्व है। आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मैं वायु सेना के पायलटों की बहादुरी को सलाम करता हूं। उन्होंने आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाकर देश को गौरवान्वित किया है।

तृणमूल कांग्रेस की नेता तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर वायुसेना को बधाई दी और कहा कि आईएएफ का मतलब भारत के अद्भुत लड़ाके भी है। जय हिंद।” जनता दल सेक्युलर के नेता तथा कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा “भारतीय वायु सेना को सलाम। जय जवान…जय हिंद।

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीओके में इस कार्रवाई के लिए वायु सेना को बधाई दी। सपा प्रमुख ने कहा कि देश की वायुसेना को शौर्यपूर्ण शुभकामनाएं। हम सब उनके साथ हैं। बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट किया कि जैश आतंकियों आदि के खिलाफ पीओके में घुसकर भारतीय वायुसेना के बहादुर जाँबाज़ों की साहसिक कार्रवाई को सलाम व सम्मान। काश बीजेपी की सरकार हमारी सेना को फ्री हैण्ड पहले दे देती तो बेहतर होता।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने इस कार्रवाई के लिए वायुसेना को सलाम करते हुए उसे बधाई दी हैं। गहलोत ने ट्वीट कर वायुसेना के जांबाज पायलटों को बधाई दी और उनके साहस को सलाम किया।

पूर्व सेना अध्यक्ष जनरल शंकर रॉय चौधरी ने इस कार्रवाई की सराहना की और कहा कि देश को पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों से अब और अधिक नुकसान नहीं सहना चाहिए। देश के लिए अब समय आ गया है कि वह कड़ी कार्रवाई करे।

भारत का सीमा पार POK में हमला, आतंकवादियों के कैंप ध्वस्त, 1000 किलो बम गिराए

POK में हमले के बाद मोदी ने की सुरक्षा समिति बैठक में स्थिति की समीक्षा