Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Indian Air Force alerted on Pakistan's action - भारतीय वायु सेना पाकिस्तान की कार्रवाई का जवाब देने के लिए सतर्क - Sabguru News
होम Breaking भारतीय वायु सेना पाकिस्तान की कार्रवाई का जवाब देने के लिए सतर्क

भारतीय वायु सेना पाकिस्तान की कार्रवाई का जवाब देने के लिए सतर्क

0
भारतीय वायु सेना पाकिस्तान की कार्रवाई का जवाब देने के लिए सतर्क
Indian Air Force alerted on Pakistan's action
Indian Air Force alerted on Pakistan's action
Indian Air Force alerted on Pakistan’s action

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान की किसी भी कार्रवाई का जवाब देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर अपनी वायु रक्षा प्रणाली को पूरी तरह से सक्रिय कर दिया है।

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने आज यहां इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय वायुसेना के विमानों ने आतंकवादियों के कई ठिकानों पर बम गिराए और आतंकी शिविर तबाह कर दिए। ये हमले सुबह तीन साढ़े बजे किए गए।

भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों की कार्रवाई के बाद जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर भारी गाेलाबारी की।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिनी किसी उकसावे के गोलाबारी की तथा छोटे हथियारों एवं मोर्टारों का इस्तेमाल किया।

भारतीय सेना ने भी इसका करारा जवाब दिया है और स्थानीय नागरिकों का कहना है कि तड़के विमानों की जोरदार गर्जना सुनाई दी और उसके बाद बमबारी की गई।

इस बीच प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार पुंछ सेक्टर में बालाकोट सेक्टर के पास रह रहे लोगों को कुछ ही दिन पहले सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया था। पुंछ में रह रहे लोगों का कहना है कि तड़के विमानों की जोरदार गर्जना सुनाई दी और उन्होंने यही सोचा था कि शायद यह नियमित अभ्यास होगा।

इस बीच जम्मू, उधमपुर और राजौरी में वायु सेना के ठिकानों को सतर्क कर दिया गया है और सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है।