Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Alastair Cook awarded Knighthood - एलेस्टेयर कुक को नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित - Sabguru News
होम Sports Cricket एलेस्टेयर कुक को नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित

एलेस्टेयर कुक को नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित

0
एलेस्टेयर कुक को नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित
Alastair Cook awarded Knighthood
Alastair Cook awarded Knighthood
Alastair Cook awarded Knighthood

लंदन । इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक को बकिंघम पैलेस में आयोजित एक समारोह में आधिकारिक तौर पर नाइटहुड की उपाधि से नवाजा गया है। 34 वर्षीय कुक को यह सम्मान क्रिकेट में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए दिया गया है।

एसेक्स क्रिकेट ने मंगलवार को एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। एसेक्स क्रिकेट ने अपने वक्तव्य में कहा, “ सर एलेस्टेयर कुक को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए आज बकिंघम पैलेस में आयोजित एक कार्यक्रम में आधिकारिक तौर पर नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित किया गया।”

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने कुक को नाइटहुड मेडल से सम्मानित किया। नाइटहुड से सम्मानित किए जाने के बाद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कुक ने क्रिकइंफो से कहा कि इससे पहले उन्हें अपने नाम के अागे ‘सर’ लिखे जाने की आदत नहीं रही है। कुक ने कहा, “ मुझे नहीं लगता कि मैं कभी अपने नाम के आगे ‘सर’ लिखे जाने की आदत को अपना पाऊंगा।” कुक ने कहा कि वह सम्मानित किए जाने के दौरान काफी नर्वस थे।

गौरतलब है कि 12 वर्षों के बाद इंग्लैंड के किसी क्रिकेटर को नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित किया गया है। इससे पहले वर्ष 2007 में पूर्व आॅलराउंडर इयान बोथम को नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित किया गया था।