Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
health minister raghu sharma visits ajmer-चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा देंगे अजमेर जिले को कई सौगात - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा देंगे अजमेर जिले को कई सौगात

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा देंगे अजमेर जिले को कई सौगात

0
चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा देंगे अजमेर जिले को कई सौगात

अजमेर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा आज जिले को कई सौगातें देंगे। वे अजमेर एवं पुष्कर में 13 करोड़ से अधिक राशि के विकास कार्यों का शुभारम्भ करेंगे।

चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा सुबह 9 बजे पुष्कर स्थित न्यायालय परिसर में सहायक अभियोजन अधिकारी, एमजेएम भवन का शिलान्यास करेंगे। इसके पश्चात प्रातः 10.30 बजे राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में ब्रेकीथैरेपी भवन की स्थापना, आपातकालिन वार्ड नवीनीकरण, मॉडयूलर ओपीटी और कॉलेज सेमीनार हॉल का लोकार्पण करेंगे। इसके पश्चात 11.30 बजे सूचना केन्द्र में महावीर विकलांग समिति जयपुर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दिव्यांगों को रोजगार परक सामग्री का वितरण करेंगे।

जेएलएन में 13 करोड की राशि के विकास कार्य

अस्पताल अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि चिकित्सा मंत्री जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में 2.61 करोड़ की लागत से कैज्यूलटी वार्ड नवीनीकरण का लोकार्पण करेंगे। यहां 3 करोड़ रूपए की लागत से चिकित्सकीय उपकरण भी लगाए जाएंगे। मॉडयूलर ओटी के निर्माण में करीब 4.42 करोड़ रूपए की लागत आई है। इसी तरह दानदाता के सहयोग से बने ब्रेकीथैरेपी भवन में 2.40 करोड़ एवं सेमीनार हॉल में एक करोड़ रूपए की लागत के कार्य कराए गए हैं।

128 दिव्यांगजनों को मिलेगी रोजगार की सामग्री

महावीर विकलांग समिति जयपुर द्वारा सूचना केन्द्र में आयोजित कार्यक्रम में 128 दिव्यांगजनों को रोजगार की सामग्री दी जाएगी। समिति के सचिव श्री सुरेश मेहरा ने बताया कि 28 दिव्यांगों को चाय की होटल का सामान, 70 दिव्यांगों को ढाबे का सामान एवं 30 दिव्यांगों को सिलाई मशीन दी जाएगी। इसी तरह 200 दिव्यांगों को कान की मशीन दी जाएगी।