Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Pakistan suspends service of Samjhauta Express train - पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा निलंबित की - Sabguru News
होम World Asia News पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा निलंबित की

पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा निलंबित की

0
पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा निलंबित की
Pakistan suspends service of Samjhauta Express train
Pakistan suspends service of Samjhauta Express train
Pakistan suspends service of Samjhauta Express train

इस्लामाबाद । पाकिस्तान ने भारत के साथ बढ़ते तनाव के मद्देनजर गुरुवार को समझौता एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा निलंबित कर दी। यह ट्रेन सप्ताह में दो बार सोमवार और गुरुवार को लाहौर से अटारी तक जाती है।

पाकिस्तान रेलवे के अतिरिक्त महाप्रबंधक ने कहा, “ट्रेन की सेवा निलंबित करने का निर्णय बढ़ती सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए लिया गया है।” यह ट्रेन 16 यात्रियों के साथ गुरुवार सुबह आठ बजे पाकिस्तान से रवाना होने वाली थी।

पाकिस्तानी चैनल डॉन न्यूज टीवी ने पाकिस्तान रेलवे के अधिकारियों का हवाला देते हुये दावा किया कि पाकिस्तान और भारत के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस की सेवा अगली सूचना आने तक निलंबित कर दी गई है। इससे पहले भारत सरकार ने बुधवार को कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बावजूद ट्रेन अपने निर्धारित समय पर चलेगी। ट्रेन 27 यात्रियों के साथ नई दिल्ली से समय पर रवाना हुई थी।

उत्तर रेलवे ने कहा, “भारत में दिल्ली से अटारी तक जाने वाली ट्रेन बुधवार रात 11 बजकर 20 मिनट पर रवाना हुयी थी जिसमें तीन पाकिस्तानी और 24 भारतीय नागरिक सवार थे।” छह स्लीपर कोच और एस 3-टायर की एक कोच वाली यह ट्रेन भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 के युद्ध के बाद हुये शिमला समझौते के तहत 22 जुलाई, 1976 को शुरु की गई थी।