Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rajnath Singh calls for destruction of terrorism - राजनाथ सिंह ने किया आतंकवाद के समूल नाश का आह्वान - Sabguru News
होम Headlines राजनाथ सिंह ने किया आतंकवाद के समूल नाश का आह्वान

राजनाथ सिंह ने किया आतंकवाद के समूल नाश का आह्वान

0
राजनाथ सिंह ने किया आतंकवाद के समूल नाश का आह्वान
Rajnath Singh calls for destruction of terrorism
Rajnath Singh calls for destruction of terrorism
Rajnath Singh calls for destruction of terrorism

हैदराबाद । केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देश में आतंकवाद के समूल नाश का आह्वान करते हुए कहा कि पूरा विश्व आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है।

सिंह ने यहां से एनआईए के हैदराबाद और गुवाहाटी स्थित दो कार्यालय सह आवासीय परिसरों के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के सफाये के लिए कड़ा कदम उठाया है और इसी कड़ी में पाकिस्तान के आतंकवादी शिविरों पर हवाई हमले किये गये हैं। उन्हाेंने पुलवामा में आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के हमले की कड़ी निंदा की जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गये।

उन्होंने एनआईए के अधिकारियों से दोष सिद्धि की दर 92 प्रतिशत से बढ़ाकर 100 प्रतिशत करने को कहा ताकि कोई भी दोषी बच ना पाये। एनआई के महानिदेशक योगेश चंद्र मोदी ने कहा कि जांच के दौरान एजेंसी कई महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां और जब्तियां करती है जिससे आतंकवाद और उग्रवाद पर भी गहरा असर पड़ता है।

वर्तमान में कुल 249 मामलों में से 180 मामलों में आरोप पत्र दाखिल किये गये हैं। इसमें से 46 मामलों में सुनवाई पूरी हो गयी है और फैसला सुना दिया गया है जबकि 42 मामलों में दोष सिद्ध हो चुका है।