Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Four jawans killed, six injured in kupwara encounter in jammu and kashmir-कश्मीर : मुठभेड़ में सुरक्षा बल के चार जवान शहीद, छह घायल - Sabguru News
होम Headlines कश्मीर : मुठभेड़ में सुरक्षा बल के चार जवान शहीद, छह घायल

कश्मीर : मुठभेड़ में सुरक्षा बल के चार जवान शहीद, छह घायल

0
कश्मीर : मुठभेड़ में सुरक्षा बल के चार जवान शहीद, छह घायल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शुक्रवार को घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड में एक आतंकवादी मारा गया जबकि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक इंस्पेक्टर समेत सुरक्षा बल के चार जवान शहीद हाे गए तथा छह अन्य घायल हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार कुपवाड़ा जिले के करालगुंड लेनगेट में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना के आधार पर राष्ट्रीय रायफल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह(एसओजी) और केन्द्रीय अर्द्ध सैनिक बल के जवानों ने तड़के कासो अभियान शुरु किया।

सूत्राें ने बताया कि सभी नाको को बंद करने के बाद सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में घर-घर तलाशी अभियान शुरु किया। जब वे चिह्न्ति मकान की ओर बढ़ रहे थे तो आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी शुरु कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि गोलीबारी में दोनों आतंकवादियों के मारे जाने की रिपोर्ट थी। इसके बाद जब सुरक्षा बल के जवान क्षतिग्रस्त मकान से आतंकवादियों के शव को बरामद करने के लिए आगे बढ़े तो उनमें से एक ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें इंस्पेक्टर समेत सात जवानों को घायल कर दिया। घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सीआरपीएफ इंस्पेक्टर पींटू सिंह और सिपाही नासीर अहमद ने दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि इसके बाद फिर से हुई गोलीबारी में सीआरपीएफ कमांडेंट समेत सुरक्षा बल के तीन और जवान घायल हो गये। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सीआरपीएफ का जवान और एक पुलिसकर्मी की और मौत हो गई। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।