Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Why were we in such a hurry to return the pilot?: Sherry Rehman-अभिनंदन को रिहा करने की हड़बड़ी क्या थी : शेरी रहमान - Sabguru News
होम World Asia News अभिनंदन को रिहा करने की हड़बड़ी क्या थी : शेरी रहमान

अभिनंदन को रिहा करने की हड़बड़ी क्या थी : शेरी रहमान

0
अभिनंदन को रिहा करने की हड़बड़ी क्या थी : शेरी रहमान
Why were we in such a hurry to return the pilot?: Sherry Rehman
Why were we in such a hurry to return the pilot?: Sherry Rehman

इस्लामाबाद। भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को छोड़ने पर पाकिस्तान की इमरान खान सरकार से विपक्ष खासा नाराज है और संसद में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की नेता शेरी रहमान ने पूछा है कि अभिनंदन को रिहा करने की इतनी ‘हड़बड़ी’ क्या थी।

रहमान ने शुक्रवार को संसद में चर्चा के दौरान कहा कि यह देखने की जरुरत है कि दूसरी तरफ से क्या संदेश आया। उन्होंने सवाल किया कि क्या भारत बातचीत के लिए तैयार हुआ।

पीपीपी नेता ने कहा कि वह भारतीय पायलट को रिहा किए जाने के विरोध में नहीं हैं किंतु यह जानना चाहती हैं कि क्या पाकिस्तान को उसे रिहा करने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा कि यदि हमसे इस संबंध में कुछ नहीं कहा गया तो यह एक अपरिपक्व कूटनीतिक कदम है।

अमरीका को भारत का एक सहयोगी बताते हुए रहमान ने कहा कि पाकिस्तान से कहा गया कि वह आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाए। अभिनंदन को रिहा किए जाने को अनुचित बताते हुए सुश्री रहमान ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री इमरान खान के बार-बार टेलीफोन किए जाने पर भी जवाब नहीं दिया।

उन्होंने सवाल किया, पायलट को रिहा करने का फैसला रातों रात कैसे हो गया कि भारत ने इस कदम का क्या जवाब दिया। भारत को कम से कम प्रधानमंत्री के टेलीफोन का जवाब तो देना चाहिए था।