Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Fake news : Lockheed Martin refutes claims about suing India-पाकिस्तान के एक और झूठ का खुलासा, लॉकहीड मार्टिन ने नहीं की मुकदमे की बात - Sabguru News
होम Delhi पाकिस्तान के एक और झूठ का खुलासा, लॉकहीड मार्टिन ने नहीं की मुकदमे की बात

पाकिस्तान के एक और झूठ का खुलासा, लॉकहीड मार्टिन ने नहीं की मुकदमे की बात

0
पाकिस्तान के एक और झूठ का खुलासा, लॉकहीड मार्टिन ने नहीं की मुकदमे की बात
Lockheed Martin refutes claims about suing India
Lockheed Martin refutes claims about suing India
Lockheed Martin refutes claims about suing India

नई दिल्ली। अमरीकी लड़ाकू विमान एफ-16 की निर्माता कंपनी लॉकहीड मार्टिन ने शनिवार को पाकिस्तान के एक और झूठ का खुलासा करते हुए वहां की मीडिया की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है जिसमें कहा जा रहा है कि कंपनी उसका विमान गिराने के झूठे दावे के लिए भारत पर मुकदमा करेगी।

पाकिस्तानी मीडिया में रिपोर्ट आ रही थी कि लॉकहीड मार्टिन एफ-16 गिराने के दावे के लिए भारत पर मुकदमा करने की याेजना बना रही है और पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष दानियाल गिलानी ने भी इस रिपोर्ट को ट्वीट किया।

उन्होंने कहा कि एफ-16 की निर्माता कंपनी लॉकहीड मार्टिन उसके विमान को मार गिराने के दावे के लिए भारत पर मुकदमा करेगी। कंपनी ने भारतीय वायुसेना द्वारा एफ-16 विमान को मार गिराने के तथ्यात्मक रूप से झूठे दावे के लिए नाराजगी भी जताई है।

इस पर कंपनी ने ट्वीट कर कहा कि लॉकहीड मार्टिन ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। इस पर गिलानी ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया और दूसरा ट्वीट कर कंपनी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी वेबसाइट पर देखकर यह जानकारी साझा की थी। उन्होंने हालांकि कहा कि वह अब भी इस पर कायम है कि भारत एफ-16 विमान को मार गिराने का दावा साबित नहीं कर पाया।

गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने कश्मीर में अपने मिग-21 बायसन से 27 फरवरी को पाकिस्‍तान एयरफोर्स के फाइटर जेट एफ-16 को मार गिराया था। भारतीय वायु सेना ने गुरुवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्‍तान के एफ-16 जेट को मार गिराया है। वायु सेना ने एआईएम-120 मिसाइल के टुकड़े सुबूत के तौर पर पेश किए थे।