Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Defence Minister Nirmala Sitharaman meets Wing Commander Abhinandan Varthaman in hospital-विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से मिली रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण - Sabguru News
होम Delhi विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से मिली रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से मिली रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

0
विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से मिली रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण
Defence Minister Nirmala Sitharaman meets Wing Commander in hospital
Defence Minister Nirmala Sitharaman meets Wing Commander in hospital

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान की हिरासत से शुक्रवार रात स्वदेश लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से आज यहां सेना के अस्पताल में मुलाकात की।

विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी अधिकारियों ने वाघा सीमा पर कल रात भारतीय अधिकारियों को सौंपा था और इसके बाद वह अमृतसर होते हुए देर रात को ही राजधानी दिल्ली पहुंचे थे।

दिल्ली में उन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनके सभी चिकित्सकीय परीक्षण और उपचार किये जा रहे हैं। इसी दौरान आज अपराह्न सीतारमण विंग कमांडर अभिनंदन से मिलने पहुंची और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

गत 14 फरवरी के पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के निकट बालाकोट में आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के शिविरों को ध्वस्त कर दिया था। इसके जवाब में पाकिस्तानी वायु सेना ने 27 फरवरी को जम्मू कश्मीर में भारतीय सैन्य ठिकानों पर हवाई हमला करने की कोशिश की थी।

वायु सेना ने इसका तुरंत जवाब दिया और जवाबी कार्रवाई में विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के एक एफ 16 लडाकू विमान को मार गिराया लेकिन इसी बीच उनका विमान क्षतिग्रस्त हो गया और वह पैराशूट की मदद से बच निकले लेकिन पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पहुंच गए। वहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

बाद में भारत के कूटनीतिक और सैन्य दबाव के चलते अगले ही दिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने विंग कमांडर अभिनंदन को छोडने का एलान कर दिया और कल रात उन्हें भारत को सौंपा गया।