Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
CM ashok gehlot Auction souvenirs and gifts to martyred-शहीदों के परिवारों की मदद में सरकार कोई कमी नहीं आने देगी : गहलोत - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur शहीदों के परिवारों की मदद में सरकार कोई कमी नहीं आने देगी : गहलोत

शहीदों के परिवारों की मदद में सरकार कोई कमी नहीं आने देगी : गहलोत

0
शहीदों के परिवारों की मदद में सरकार कोई कमी नहीं आने देगी : गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार शहीद सैनिको के परिवारों की मदद में कोई कमी नहीं आने देगी। गहलोत आज यहां उन्हैं मिले स्मृति चिन्हों तथा उपहारों के नीलामी कार्यक्रम वीराजंली में शहीदों के परिवारों की मदद के लिए सहयोग करने वाले भामाशाहों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सभी देशवासी इस मुश्किल घड़ी में शहीदों के परिवारों के साथ खड़े है। जब जब भी ऐसे मौके आए राज्य सरकार के साथ प्रदेशवासियों ने भी आगे आकर खुले मन से शहीद परिवारों की मदद के लिए सहयोग किया।

उन्होंने कहा कि करगिल युद्ध के समय मुझे 56 शहीदों के परिवारो की पीड़ा को नजदीक से जानने तथा बहादुर सैनिकों की शहादत का नमन करने का मौका मिला था। उस समय हमारी सरकार ने शहीदों के परिवारों की सहायाता के लिए जो पैकेज दिया, वह देश में सबसे बेहतर था। उन्होंने कहा कि अब हमने इस पैकेज की राशि बढ़ाकर 50 लाख रूपए तक कर दी है।

भारत सेवा संस्थान के माध्यम से महावीर जैन स्कूल मे आयोजित कार्यक्रम में श्री गहलोत को मिले स्मृति चिन्हों तथा उपहारों की नीलामी और भामाशाहों द्वारा करीब एक करोड 36 लाख रूपए की राशि प्राप्त हुई।

इनमें से एक करोड़ छह लाख रूपए चैक के माध्यम से तथा करीब 30 लाख रूपए का सहयोग उपलब्ध कराने के लिए दानदाताओं ने अपनी प्रतिबद्धता दर्शायी साथ ही भामाशाहों ने शहीदों के परिवारों के लिए पांच फ्लैट भी समर्पित किए। यह राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष के माध्यम से शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दी जाएगी।