Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Jhulan Goswami top in ODI bowling rankings - झूलन गोस्वामी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंची - Sabguru News
होम Northeast India Assam झूलन गोस्वामी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंची

झूलन गोस्वामी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंची

0
झूलन गोस्वामी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंची
Jhulan Goswami top in ODI bowling rankings
Jhulan Goswami top in ODI bowling rankings
Jhulan Goswami top in ODI bowling rankings

गुवाहाटी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी एक बार फिर वनडे गेंदबाजी की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं।

गोस्वामी ने ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट और पाकिस्तान की सना मीर को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया है। गोस्वामी 730 अंकों के साथ शीर्ष पर और ऑस्ट्रेलिया की जैस जोनासन 723 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान की सना मीर 718 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

गोस्वामी 2017 के बाद पहली बार शीर्ष स्थान पर काबिज हुईं हैं। गोस्वामी के अलावा भारतीय तेज गेंदबाज शिखा पांडे 12 स्थान की लंबी छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं। इसके साथ ही गोस्वामी वनडे में सर्वश्रेष्ठ विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गई हैं। वनडे में उनके 218 विकेट हैं।

गेंदबाजी में गोस्वामी के शीर्ष स्थान पर पहंचने के साथ ही बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा हो गया है। बल्लेबाजी में भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना 797 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है। उनके पीछे ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी 756 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। भारत की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज 713 अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं।