Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
mahashivratri celebrations at brahmakumari dholabhata sewa kendra in ajmer-अजमेर : ब्रम्हाकुमारी के धोलाभाटा केन्द्र पर मनाई महाशिवरात्रि - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : ब्रम्हाकुमारी के धोलाभाटा केन्द्र पर मनाई महाशिवरात्रि

अजमेर : ब्रम्हाकुमारी के धोलाभाटा केन्द्र पर मनाई महाशिवरात्रि

0
अजमेर : ब्रम्हाकुमारी  के धोलाभाटा केन्द्र पर मनाई महाशिवरात्रि

अजमेर। प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के धोलाभाटा सेवा केन्द्र पर सोमवार को महाशिवरात्रि का पावन पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर शिवध्वजारोहण का कार्यक्रम हुआ।

भारत वाटिका के समीप स्थित केन्द्र की ओर से सर्व धर्म एकता का संदेश प्रसारित किया गया तथा प्रकृतिक वातावरण को शुद्ध बनाए रखने के लिए पौधारोपण करने की अलख जगाई। सेवा केन्द्र की इंचार्ज बीके कल्पना बहन ने शिव पिता का ध्वज फहराया।

बच्चों की मनोहारी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों पर दर्शकों ने तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया। घर कंदिर से नहीं है कम…गीत तथा ये आंगन ये द्वारे सूरज चांद सितारे…, मुस्कुराना सीख लो गुनगुनाना सीख लो….गीत के बोल पर नृत्य को शिव भक्तों ने खूब सराहा।

कार्यक्रम के अंत में कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सभी अतिथियों को ईश्वरीय सौगात भेंट की गई। प्रभु प्रसाद के साथ पौधों का वितरण किया गया। इससे पहले सभी आगंतुक अतिथियों का बैज लगाकर स्वागत किया गया।

इस अवसर पर बीके योगीनि,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हेमंत भाटी, बीजेपी शहर अध्यक्ष शिव शंकर हेडा, एयरपोर्ट के डायरेक्टर अशोक कपूर, पार्षद गोपाल चौहान, सामाजिक संगठनों से जुडे लोग, डॉ प्रियशील हाडा समेत बडी संख्या में गणमान्यजन मौजूद रहे।