Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Tariq Khosa's resignation from TFARG - तारिक खोसा का टीएफएआरजी से इस्तीफा - Sabguru News
होम World Asia News तारिक खोसा का टीएफएआरजी से इस्तीफा

तारिक खोसा का टीएफएआरजी से इस्तीफा

0
तारिक खोसा का टीएफएआरजी से इस्तीफा
Tariq Khosa's resignation from TFARG
Tariq Khosa's resignation from TFARG
Tariq Khosa’s resignation from TFARG

लाहौर । संघीय जांच एजेंसी(एफआईए) के पूर्व महानिदेशक तारिक खोसा ने टास्क फोर्स आन आस्टेरटि रिस्ट्रक्चरिंग आफ द गवर्नमेंट(टीएफएआरजी) के प्रमुख से इस्तीफा दे दिया है।

पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा के बड़े भाई तारिक खोसा का इस्तीफा इमरान सरकार के पाकिस्तान पुलिस सेवा(पीएसपी) को सिविल सर्विसेज परीक्षा से बाहर किए जाने के विरोध के रुप में देखा जा रहा है।

उच्चाधिकार प्राप्त इस टास्क फोर्स का गठन प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले साल सितंबर में किया था और खोसा को 18 सदस्यीय बल की कमान सौंपी गई थी। इस टास्क फोर्स का कार्य सरकार को खर्चों में कैसे कटौती की जा सकती है उसकी सिफारिश करना और सरकारी विभागों के पुनर्गठन की जरुरत के लिए उठाने वालों कदमों की अनुशंसा करना था।

खोसा ने अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए डान न्यूज से कहा “ मैंने टास्क फोर्स से इस्तीफा अपने भाई के उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बन जाने पर दिया है और पुलिस सेवा परीक्षा को अलग करने से इसका कोई लेना देना नहीं है।” हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस सेवा परीक्षा को अलग करना अविवेक भरा है और इससे उच्च सुरक्षा बल का मनोबल गिरेगा।