Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Nirog Street start 5000 Ayurvedic clinics - निरोग स्ट्रीट की पांच हजार आयुर्वेदिक क्लिनिक शुरू करने की योजना - Sabguru News
होम Business निरोग स्ट्रीट की पांच हजार आयुर्वेदिक क्लिनिक शुरू करने की योजना

निरोग स्ट्रीट की पांच हजार आयुर्वेदिक क्लिनिक शुरू करने की योजना

0
निरोग स्ट्रीट की पांच हजार आयुर्वेदिक क्लिनिक शुरू करने की योजना
Nirog Street start 5000 Ayurvedic clinics
Nirog Street start 5000 Ayurvedic clinics
Nirog Street start 5000 Ayurvedic clinics

नयी दिल्ली । आयुर्वेद क्षेत्र के स्टार्टअप निरोग स्ट्रीट ने प्रामाणिक आयुर्वेद चिकित्सा सेवा प्रदान के उद्देश्य से अगले तीन वर्षाें में पूरे देश में पांच हजार आयुर्वेदिक क्लिनिक शुरू करने की घोषणा की है।

कंपनी ने बुधवार को दिल्ली एनसीआर के गुरूग्राम में पहले निरोग स्ट्रीट मल्टीस्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक एवं फार्मेसी के शुभारंभ के मौके पर यह घोषणा की। इस मौके पर निरोग स्ट्रीट के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राम एन. कुमार ने कहा कि हाल के वर्षों में भारत समेत पूरे विश्व में आयुर्वेद को लेकर लोगों की रूचि बढ़ी है। आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति के द्वारा निरोगी काया संभव है। इसी को देखते हुए निरोग स्ट्रीट के पहले आयुर्वेद क्लिनिक का शुभारंभ किया गया।

उन्होंने कहा कि इसमें पंचकर्मा थेरेपी समेत नाड़ी परीक्षा, क्षारसूत्र, मर्म थेरेपी, लीच थेरेपी आदि सभी चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा परामर्श, पेन मैनेजमेंट और हेल्थ चेकअप की सुविधा भी मिलेगी। इसमें विभिन्न बीमारियों के साथ ही लाइफस्टाइल बीमारियों के बारे में भी विशेषज्ञ चिकित्सक परामर्श देंगे।

कुमार ने कहा कि वर्ष 2020 तक निरोग स्ट्रीट के 300 क्लिनिक खोले जाने की योजना बनायी गयी। अगले दो-तीन वर्षों में इसकी संख्या 5000 तक पहुंचाने का लक्ष्य है। गौरतलब है कि निरोग स्ट्रीट की इन योजनाओं को जापानी वेंचर फंड स्पाइरल वेंचर फंड ने निवेश किया है।