Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
WWE threatens India, 80 wrestlers election - डब्ल्यूडब्ल्यूई की भारत में धमक, 80 रेसलरों का चुनाव - Sabguru News
होम Headlines डब्ल्यूडब्ल्यूई की भारत में धमक, 80 रेसलरों का चुनाव

डब्ल्यूडब्ल्यूई की भारत में धमक, 80 रेसलरों का चुनाव

0
डब्ल्यूडब्ल्यूई की भारत में धमक, 80 रेसलरों का चुनाव
WWE threatens India, 80 wrestlers election
WWE threatens India, 80 wrestlers election
WWE threatens India, 80 wrestlers election

मुंबई । द रॉक, हल्क होगन, जॉन सीना से लेकर अंडर टेकर तक डब्ल्यूडब्ल्यूई के सितारे वर्षाें से भारतीयों के दिलों पर राज़ कर रहे हैं लेकिन यह पहला मौका है जब इस अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत के युवाओं को अपना दमखम दिखाने का मौका मिलने जा रहा है जिसमें 20 महिलाओं सहित 80 प्रतिभागियों का चयन किया गया है।

डब्ल्यूडब्ल्यूई का चार दिवसीय ‘इंडिया ट्रायआउट’ मुंबई में आयोजित किया गया और लंबी चयन प्रक्रिया के बाद देशभर के करीब 15 शहरों से 80 प्रतिभागियों को डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिये चुना गया है। वर्ल्ड रेसलिंग में इंडिया ट्रायआउट के वरिष्ठ निदेशक केन्यन सीमान ने यहां बताया कि डब्ल्यूडब्ल्यूई के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी चयन प्रक्रिया रही है।

उन्होंने कहा,“करीब एक लाख 50 हज़ार भारतीयों ने वेबसाइट के जरिये डब्ल्यूडब्ल्यूई की साइट पर हिट किया और उसमें से 25 हजार ने आवेदन भेजे। इनमें से आगे 3000 आवेदकों ने पूर्ण रूप से आवेदन दिये और इनमें से 80 उम्मीदवारों को अंतिम प्रक्रिया के लिये चुना गया है। इनमें महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और 20 महिलाओं का चुनाव किया गया है।”

डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिये चुने गये प्रतिभागियों में से चुनिंदा रेसलरों को अगली प्रक्रिया के लिये अमेरिका के ओरलैंडो में ट्रेनिंग दी जाएगी। नेक्सट यूके और दुबई में भी इससे पहले डब्ल्यूडब्ल्यूई ने नये चेहरों को चुना है लेकिन भारत में सर्वाधिक प्रतिभागियों का चयन किया गया है। चुने गये सभी रेसलर जूडो, मार्शल आर्ट्स, भारोत्तोलन, कुश्ती, एथलेटिक्स,पावरलिफ्टिंग जैसे खेलों से जुड़े हुये हैं।