Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Bilawal Bhutto makes fun of Imran Khan on Nobel Prize-बिलावल भुट्टो ने इमरान खान को नोबेल पुरस्कार देने की मांग पर कसा तंज - Sabguru News
होम World Asia News बिलावल भुट्टो ने इमरान खान को नोबेल पुरस्कार देने की मांग पर कसा तंज

बिलावल भुट्टो ने इमरान खान को नोबेल पुरस्कार देने की मांग पर कसा तंज

0
बिलावल भुट्टो ने इमरान खान को नोबेल पुरस्कार देने की मांग पर कसा तंज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने बुधवार को प्रधानमंत्री इमरान खान को शांति पुरस्कार की मांग करने पर तंज कसा और कहा कि यह पाकिस्तान के लिए एक बड़ी अंतरराष्ट्रीय शर्मिंदगी होगी।

भुट्टो ने नेशनल असेम्बली में कहा कि मैं इस मुद्दे पर यू-टर्न लेने के लिए सरकार की सराहना करना चाहूंगा। यदि सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा प्रस्ताव पेश किया गया और इसे स्वीकार नहीं किया गया, तो यह अंतरराष्ट्रीय शर्मिंदगी होगी।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कुछ नेताओं ने उन्हें शांति का नोबेल पुरस्कार देने की मांग की थी, जिसके बाद खान ने दो दिन पहले ट्वीट कर कहा था कि वह नोबेल पुरस्कार के लायक नहीं हैं।

भुट्टो ने पाकिस्तान में पल रहे आतंकवादियों को लेकर सवाल उठाया और सरकार से पूछा कि उसने तालीबान तथा प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ क्या कार्रवाई की है? उन्होंने आतंकवादी वित्तपोषण और आतंकवादी हवाला कारोबार के संबंध में क्या कार्रवाई हुई है?

उन्होंने आतंकवादी समूहों से संबंधित वीजा नीति की आलोचना की और कहा कि इस तरह के कदम को पाकिस्तानी संसद द्वारा पारित संकल्प के विपरीत है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर सक्रिय आतंकवादी समूहों के खिलाफ पर्याप्त रूप से कार्रवाई नहीं करने के लिए वैश्विक समुदाय द्वारा गंभीर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है और 15 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद सहित कई देशों ने उससे आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है।