Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ED attaches Rs 28.19 crores assets of Paramount Airways promoter Thiagarajan-ईडी ने जब्त की पैरामाउंट एयरवेज की 28.19 करोड़ की सम्पत्ति - Sabguru News
होम Business ईडी ने जब्त की पैरामाउंट एयरवेज की 28.19 करोड़ की सम्पत्ति

ईडी ने जब्त की पैरामाउंट एयरवेज की 28.19 करोड़ की सम्पत्ति

0
ईडी ने जब्त की पैरामाउंट एयरवेज की 28.19 करोड़ की सम्पत्ति

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एम त्यागराजन और मदुरै स्थित पैरामाउंट एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ जारी एक जांच को लेकर हवाला निरोधक अधिनियम के तहत 28.19 करोड़ रुपए की चल तथा अचल सम्पत्तियां जब्त की है। ईडी ने एक आधिकारिक बयान जारी कर गुरुवार को यह जानकारी दी।

ईडी ने बताया कि संलग्न अचल संपत्तियों में थियागराजन से संबंधित पैरामाउंट मिल्स प्रा. लिमिटेड की एक कंपनी शामिल हैं, जो वर्तमान में ब्रियर नॉल मिल्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से इसे चला रही है। साथ ही थियागराजन के पैरामाउंट टेक्सटाइल मिल्स प्रा. लिमिटेड में निवेश किए गए शेयरों को भी संलग्न कर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो ने थियागराजन और पैरामाउंट एयरवेज के खिलाफ पीएमएलए के तहत दो अलग-अलग आरोप पत्र दाखिल किया है, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

ईडी ने कहा कि पहला आरोप पत्र पांच राष्ट्रीयकृत बैंकों को गलत तरीके से 441.11 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाने को लेकर दायर किया गया है, जबकि दूसरा आरोप पत्र नागरिक उड्डयन मंत्रालय को गलत जानकारी और दस्तावेज मुहैया कराकर नागर विमानन महानिदेशालय से निर्धारित संचालक परमिट प्राप्त करने के लिए दाखिल किया गया है।

इसके साथ आरोपी थियागराजन ने गैर कानूनी तरीके से 19.68 करोड़ रुपए की राशि सिंगापुर के एक खाते में स्थानांतरित किया था, जिसकी जांच के दौरान पता चला कि बीवी द्वीप में पंजीकृत उसकी एक कंपनी है।

थियागराजन एक वाणिज्यिक एयरलाइन कंपनी पैरामाउंट एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के संरक्षक और प्रबंध निदेशक था, जो 2010 तक घरेलू क्षेत्र में विमानों का संचालन कर रहा था।
पैरामाउंट एयरवेज प्रा. लिमिटेड ने ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा जारी क्रेडिट बीमा पॉलिसियों के आधार पर पांच राष्ट्रीयकृत बैंकों से विभिन्न क्रेडिट सुविधाओं का लाभ उठाया था।