Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Bharat Arun says Rishabh Pant not fair comparison with Mahendra Singh Dhoni - महेंद्र सिंह धोनी जैसे लीजेंड से रिषभ पंत की तुलना उचित नहीं: भरत अरूण - Sabguru News
होम Sports Cricket महेंद्र सिंह धोनी जैसे लीजेंड से रिषभ पंत की तुलना उचित नहीं: भरत अरूण

महेंद्र सिंह धोनी जैसे लीजेंड से रिषभ पंत की तुलना उचित नहीं: भरत अरूण

0
महेंद्र सिंह धोनी जैसे लीजेंड से रिषभ पंत की तुलना उचित नहीं: भरत अरूण
Bharat Arun says Rishabh Pant not fair comparison with Mahendra Singh Dhoni
Bharat Arun says Rishabh Pant not fair comparison with Mahendra Singh Dhoni
Bharat Arun says Rishabh Pant not fair comparison with Mahendra Singh Dhoni

नयी दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत का बचाव करते हुये कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी जैसे लीजेंड खिलाड़ी से पंत की तुलना करना उचित नहीं है।

अरूण ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम वनडे की पूर्व संध्या पर मंगलवार को यहां फिरोज़शाह कोटला मैदान में संवाददाताओं से कहा,“ धोनी एक लीजेंड खिलाड़ी हैं जबकि पंत एक उभरते हुये खिलाड़ी हैं। धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी से पंत की तुलना करना ठीक नहीं है जो अभी अपने करियर के शुरूआती दौर में गुज़र रहे हैं।”

धोनी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ के आखिरी दो वनडे मैचों से विश्राम दिया गया है और मोहाली में खेले गये चौथे मैच में पंत ने धोनी की जगह ली थी। टेस्ट टीम में अपनी जगह बना चुके पंत को अभी से धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है। धोनी की जगह लेने के लिये पंत का मुकाबला दिनेश कार्तिक से है लेकिन चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने पंत को प्राथमिकता देते हुये आस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज़ में पंत को टीम में शामिल किया।
पंत ने मोहाली मैच में विकेट के पीछे काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया और कुछ आसान स्टम्पिंग छोड़ी जिसका फायदा उठाकर एश्टन टर्नर ने मैच विजयी पारी खेली और भारत के 358 के स्कोर को 13 गेंद शेष रहते ही पार कर लिया।

गेंदबाजी कोच से जब पंत के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो अरूण ने कहा,“ दोनों की तुलना ठीक नहीं है। धोनी एक बड़ी हस्ती हैं और एक लीजेंड हैं। विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन अनुकरणीय है। धोनी का टीम पर भी जबरदस्त प्रभाव रहता है और कप्तान विराट कोहली काे जब सलाह की जरूरत होती है तो वह धोनी की ओर देखते हैं। हम विकल्पों को आजमाते हुये यह भी देख रहे हैं कि कौन खिलाड़ी किस जगह कैसा प्रदर्शन कर रहा है ताकि हम विश्वकप के लिये संतुलित टीम चुन सकें।”