Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Kamal Nath bleam pm modi insult to farmers by giving Rs 6000 - छह हजार रुपए देकर प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों का किया अपमान: कमलनाथ - Sabguru News
होम Madhya Pradesh Damoh छह हजार रुपए देकर प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों का किया अपमान: कमलनाथ

छह हजार रुपए देकर प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों का किया अपमान: कमलनाथ

0
छह हजार रुपए देकर प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों का किया अपमान: कमलनाथ
Kamal Nath bleam pm modi insult to farmers by giving Rs 6000
Kamal Nath bleam pm modi insult to farmers by giving Rs 6000
Kamal Nath bleam pm modi insult to farmers by giving Rs 6000

दमोह । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को छह हजार रुपए प्रतिवर्ष देने का एलान कर उनका अपमान किया है।

कमलनाथ ने आज यहां आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी को 15 लाख रुपये देने का वादा किया था, लेकिन नोटबंदी कर देश की जनता की अपनी बचत की रकम लूट ली। उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने फिजूल खर्ची कर प्रदेश का खजाना खाली कर दिया। इस खाली खजाने के बीच कांग्रेस सरकार ने 25 लाख किसानों का कर्जा माफ किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मात्र 80 दिन में सरकार ने बताया है कि मंत्रालय से सरकार चलती है न कि फोटो समारोह या ढोल-मंजीरों से।

कमलनाथ ने केंद्र सरकार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि एक ओर राहुल गांधी लागत से कम मूल्य मिलने के कारण किसानों के सिर पर लदे कर्ज को उतारने के लिये उसे माफ करने की घोषणा कर रहे हैं तो दूसरी ओर देश के प्रधानमंत्री साल भर में छह हजार रुपये किसानों को देकर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया के बड़े-बड़े नारे देकर प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को धोखा दिया है।

उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में नई क्रांति लाई जायेगी। प्रदेश के 70 प्रतिशत लोग कृषि से जुड़े हैं। किसानों को फसल की सही कीमत दिलाना कांग्रेस का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा किसानों को धान और उड़द की पूरी कीमत दी जायेगी।