Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
777X debut postponed by Boeing after Ethiopia airline crash-इथोपिया विमान दुर्घटना के बाद बोइंग 777एक्स का अनावरण स्थगित - Sabguru News
होम Business इथोपिया विमान दुर्घटना के बाद बोइंग 777एक्स का अनावरण स्थगित

इथोपिया विमान दुर्घटना के बाद बोइंग 777एक्स का अनावरण स्थगित

0
इथोपिया विमान दुर्घटना के बाद बोइंग  777एक्स का अनावरण स्थगित

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका की शीर्ष विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने अपने नए विमान 777एक्स विमान के अनावरण की योजना को टाल दिया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार इथोपिया में रविवार को विमान दुर्घटना के मद्देनजर बोइंग ने यह फैसला लिया है।

कंपनी ने अपने नये मॉडल 777एक्स विमान के अनावरण समारोह को स्थगित करने का फैसला किया है, जिसका पहले बुधवार को अनावरण होना प्रस्तावित था। अब विमान का पर्दापण किसी और दिन किया जाएगा। बोइंग के मीडिया मामलों के एक अधिकारी ने अपनी पहचान नहीं बताने की शर्त पर यह जानकारी दी।

गौरतलब है कि बोइंग ने चार मार्च को ट्वीट कर कहा था कि हमारा पहला 777एक्स विमान 13 मार्च को आधिकारिक तौर पर दुनिया के सामने होगा।

बोइंग का पुनर्निर्धारण का फैसला रविवार को इथोपियन एयरलाइंस के विमान के दुर्घटना का शिकार होने के बाद लिया गया। इस दुर्घटना में बोइंग 737 मैक्स 8 में सवार चालक दल के सदस्य सहित सभी 157 यात्रियों की मौत हो गई थी। यह पिछले साल अक्टूबर में इंडोनेशिया के लायन विमान दुर्घटना होने के बाद एक ही प्रकार का दूसरा ऐसा विमान है जो हादसे का शिकार हुआ है।

बोइंग ने इस हादसे के दिन एक विज्ञप्ति जारी कर कहा था कि इथोपियन एयरलाइंस के विमान 302 (ईटी-302) में सवार चालक दल के सदस्य और यात्रियों की मौत की खबर से गहरा दुख पहुंचा है।

बोइंग ने कहा कि हम विमान में सवार यात्रियों और चालक दल के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। बोइंग ने साथ ही कहा कि एक तकनीकी टीम इथोपिया के अधिकारियों की तकनीकी मदद के लिए दुर्घटना स्थल पर जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बोइंग 777एक्स विमान को अब तक के सबसे बड़े जेट इंजनों के साथ बनाया गया है, इस विमान की लंबाई 77 मीटर है, जिसे बोइंग ने अपने 102 वर्ष के इतिहास में निर्मित किया है।