Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Honda's solo Indian team at ARRC scores its First Ever Tenner at Sepang round despite a crash ridden race - होण्डा की एकमात्र भारतीय टीम ने एआरआरसी में क्रैश के बावजूद सेपांग राउण्ड में स्कोर किया पहला टैनर - Sabguru News
होम Headlines होण्डा की एकमात्र भारतीय टीम ने एआरआरसी में क्रैश के बावजूद सेपांग राउण्ड में स्कोर किया पहला टैनर

होण्डा की एकमात्र भारतीय टीम ने एआरआरसी में क्रैश के बावजूद सेपांग राउण्ड में स्कोर किया पहला टैनर

0
होण्डा की एकमात्र भारतीय टीम ने एआरआरसी में क्रैश के बावजूद सेपांग राउण्ड में स्कोर किया पहला टैनर
Honda's solo Indian team at ARRC scores its First Ever Tenner at Sepang round despite a crash ridden race
Honda's solo Indian team at ARRC scores its First Ever Tenner at Sepang round despite a crash ridden race
Honda’s solo Indian team at ARRC scores its First Ever Tenner at Sepang round despite a crash ridden race

सेपांग । सेपांग इंटरनेशनल सर्किट टैªक पर आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया टीम के भारतीय राइडर राजीव सेथू ने 2019 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप में लगातार दूसरी रेस में 3 अतिरिक्त पाॅइन्ट्स स्कोर किए हैं।

आज मलेशिया के पहले राउण्ड की समाप्ति केे साथ होण्डा की एकमात्र भारतीय टीम ने पहली बार एक ही राउण्ड में दो अंकों में पाॅइन्ट्स स्कोर किए। पहले राउण्ड में 10 पाॅइन्ट स्कोर करते हुए होण्डा की भारतीय टीम अब एपी 250 क्लास में टाॅप 6 छह टीमों में मजबूती से स्थापित हो चुकी है।

भारत की एकमात्र टीम के परफोर्मेन्स पर बात करते हुए श्री प्रभु नागराज, वाईस प्रेज़ीडेन्ट- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन्स, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि यह सप्ताहान्त बेहद मश्किल था, लेकिन हमने बहुत अच्छा काम किया। मुझे गर्व है कि हमारी टीम ने भी खूब मेहनत की है। पहली रेस मेें शानदार परफोर्मेन्स के बाद राजीव और सेथू दोनों पूरे जोश में थे, हालांकि रविवार की रेस 6 क्रैश के साथ बहुत मुश्किल रही।

राजीव को पहले ही लैप में क्रैश का सामना करना पड़ा, लेकिन वे 23वें से 13वें पाॅज़िशन पर आ गए। इसी बीच सेंथिल क्रैश के बाद 13वें स्थान पर आ गए। यह थोड़ा निराशाजनक था, लेकिन वे बहुत जल्दी सीख रहे हैं और मुझे विश्वास है कि अब वे पूरी मजबूती के साथ वापसी करेंगे। सेपांग एक लंबे सीज़न की शुरूआत है। हमें अब आॅस्ट्रेलिया के अगले राउण्ड के लिए तैयारी करनी है।’’

एआरआरसी की एपी 250 (रेस 2) क्लास में भारतीय टीम का परफोर्मेन्स
रविवार की एपी 250 रेस अब तक की सबसे मुश्किल रेसों में से एक थी, जब 8 लैप की रेस में 6 क्रैश हुए। राजीव पहले ही लैप से मुश्किल में आ गए थे। पांचवें स्थान से अच्छी शुरूआत करने के बावजूद राजीव के सामने इंडोनेशियाई राइडर जोड़उ़ी इरफान अरदियानस्याह और रफीद तोपन के बीच क्रैश हुआ। रेस फिनिश करने के पक्के इरादे के साथ राजीव ने 23 वें स्पाॅट से फिर से शुरूआत की। बेहतरीन तरीके से इस स्थिति से अपने आप को बाहर निकाल कर राजीव आखिरकार 13वें पाॅज़िशन पर पहुंच गए।

वहीं सेंथिल ने ग्रिड पर 17वें पाॅज़िशन से शुरूआत की और बड़ी ही सावधानी से पहले लैप में अपने आप को क्रैश से बचाया और लैप 6 में 13वें पाॅज़िशन पर आ गए। लेकिन टाईट काॅर्नर के चलते आखिरकार क्रैश हो गए। सेंथल की कुल टैली पहले राउण्ड केे बाद 2 पाॅइन्ट्स पर रही।

आज एपी 250 रेस में महिला राइडरों ने भी अपनी क्षमता का शानदार प्रदर्शन दिया, एपी होण्डा रेसिंग से थाईलैण्ड की राइडर मुकलदा सारापेच ने आखिरी मिनटमें एंडी को ओवरटेक कर रेस जीत ली। एस्ट्रा होण्डा रेसिंग टीम से इंडोनेशियाई राइडर आवहिन संजया ने पोडियम हासिल किया।

अपनी मिश्रित प्रतिक्रिया देते हुए राजीव सेथू ने कहा, ‘‘इस सप्ताहान्त में मैंने अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ कोशिश की है। मेरा पूरा फोकस रेस पर था और शुरूआत से ही टाॅप बंच में आना चाहता था। हालांकि मैं ऐसा कर सकता था, लेकिन मैं अपने सामने हुए इंडोनेशियाई राइडरों के क्रैश से नहीं बच पाया। जिसकी वजह से मेरी मशीन में कुछ समस्या हुई, लेकिन मैं रेस फिनिश करना चाहता था। हाँ, मैं भारत और अपनी टीम के लिए कुछ और पाॅइन्ट्स स्कोर कर सकता है। मैं थोड़ा निराश हूं कि मैं टाॅप 10 में नहीं आ सका। इसी अप्रैल में मैं अब भारत में बेंड मोटरस्पोर्ट पार्क में अपने आप को चुनौती दूंगा।’’

18 वर्षीय रुकी राइडर सेंथिल कुमार ने कहा, ‘‘आज का दिन मेरे लिए मुश्किल था। मुझे कल के 14वें फिनिश से कुछ बेहतर करना था। छठे लैप तक मैं 13वें स्पाॅट तक पहुंच गया था, लेकिन टर्न पर मुझे क्रैश का सामना करना पड़ा। एक रेसर होने के नाते मैं हर रेस में टाॅप पर आने की कोशिश करता हूँं। ऐसा ही आज भी हुआ, हालांकि मैं थोड़ा निराश हूँ लेकिन मुझे आज बहुत कुछ सीखने को भी मिला है।’’

REFERENCE ANNEXURE:

 

 

Championship Machine Rider Age Nationality Career Highlights
FIM Asia Road Racing Championship 2019

 

(Asia Production 250 class)

CBR250RR Rajiv

Sethu

Nov, 1997 (21 yr) India 2018:

– ARRC, AP 250 (27th)

– Thai Talent Cup (12th)

– INMRC Super Sport 165 (2nd)

2017:

– ARRC, AP 250 (46th)

– Thai Talent Cup (16th)

– INMRC Super Sport 165 (2nd)

– CBR 250R One Make Race (1st)

2016:

– Honda Asia Dream Cup (12th)

– INMRC Pro Stock 165 (1st)

– CBR 250R One Make Race (1st)

 

Senthil Kumar Feb, 2001

(18 yr)

India 2018:

– Thai Talent Cup (20th)

– INMRC Pro Stock 165 (3rd)

–  IDEMITSU Honda Talent Cup CBR 250R (3rd)

2017:

– CBR 150R One Make Championship

–  Debut in racing with Honda

2019 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप के बारे मेंः एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप का 24वां संस्करण एशिया की सबसे प्रतिस्पर्धी मोटरसाइकल रोड रेसिंग प्रतियोगिता है, जिसका आयोजन 1996 से किया जा रहा है। प्रतियोगिता के 2019 सीज़न में 5 देशों (मलेशिया 2, आॅस्ट्रेलिया, थाईलैण्ड 2, जापान और दक्षिणी कोरिया) कुल 7 राउण्ड्स का आयोजन किया जाएगा, जिसकी शुरूआत 8 मार्च 2019 से होगी तथा दिसम्बर 2019 में इसका समापन होगा।

एआरआरसी, सुपरस्पोर्ट वल्र्ड चैम्पियनशिाप की तरह रेसिंग की प्रोडक्शन बेस्ड कैटेगरी का एक भाग है। इस साल चैम्पियनशिप में चार मुख्य वर्ग होंगे। इसमें नया वर्ष एशिया सुपर बाईक 1000 तथा मौजूदा तीन वर्ग- सुपरस्पोर्ट्स 600 सीसी, एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी और अंडरबोर्न 150 सीसी शामिल हैं।

भारत की एकमात्र टीम आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया का प्रतिनिधित्व करने वाले दो राइडर- राजीव सेथू और रूकी सेंथिल कुमार सीबीआर 250 आरआर पर मुकाबला करेंगे।