Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Dushyant Chautala appoints delhi chief of jannayak janata party-सांसद दुष्यंत चौटाला ने संभाला जेजेपी में पहला पद, बने दिल्ली इकाई के प्रभारी - Sabguru News
होम Chandigarh सांसद दुष्यंत चौटाला ने संभाला जेजेपी में पहला पद, बने दिल्ली इकाई के प्रभारी

सांसद दुष्यंत चौटाला ने संभाला जेजेपी में पहला पद, बने दिल्ली इकाई के प्रभारी

0
सांसद दुष्यंत चौटाला ने संभाला जेजेपी में पहला पद, बने दिल्ली इकाई के प्रभारी

नई दिल्ली/चंडीगढ़। दिल्ली में पार्टी को मजबूत करने के लिए जननायक जनता पार्टी ने संगठन में विस्तार करते हुए महत्वपूर्ण नियुक्तियां की है। जेजेपी संस्थापक डा. अजय सिंह चौटाला से विचार विमर्श के बाद पार्टी की कोर कमेटी ने दिल्ली की प्रथम सूची में छह पदाधिकारियों की नियुक्तियां की है।

सांसद दुष्यंत चौटाला को दिल्ली की कमान सौंपते हुए प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया है। वहीं पार्टी ने ओमप्रकाश सहरावत को प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा पार्टी ने संगठन सचिव, महासचिव, कार्यालय सचिव और युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पद पर भी अहम नियुक्तियां की हैं।

पार्टी ने जोरा सिंह को संगठन सचिव, हेमचंद्र भट्ट को महासचिव और प्रदीप शौकीन को कार्यालय सचिव के पद पर नियुक्त किया है। वहीं दिल्ली में युवाओं के बीच पकड़ बनाने व उनकी आवाज बुलंद करने के लिए विक्रम देसवाल को युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हरियाणा में 13 और हलका प्रधानों की नियुक्ति

जननायक जनता पार्टी ने अपने संगठन में विस्तार करते हुए हरियाणा में हलका स्तर पर महत्वपूर्ण नियुक्तियां की है। पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, सांसद दुष्यंत चौटाला, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी बांगड़, पार्टी के कोर कमेटी के सदस्यों और अन्य पदाधिकारियों ने विचार विमर्श के बाद सूची जारी की है।

पार्टी ने 13 और विधानसभा क्षेत्रों में हलका प्रधानों के नामों की घोषणा करते हुए उन्हें हलका स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी है। जिनमें फिरोजपुर झिरका से शमशुदीन, महेंद्रगढ़ से संजीव तंवर, सफीदों से बलजिंदर सरडा, अटेली से बिल्लू चेयरमैन, नांगल चौधरी से डीएन यादव, बहादुरगढ़ से संजय दलाल, पिहोवा से कुलदीप जख्वाला, नीलोखेड़ी से इंद्रजीत गोराया, अंबाला कैंट से श्रवण सिंह, घरौंडा से राजपाल कैमला, असंध से धर्मबीर पाढा, नूंह से आस मोहम्मद, गुरुग्राम से रविंद्र कटारिया शामिल है।

इसके साथ ही जननायक जनता पार्टी ने कुछ 68 विधानसभा क्षेत्रों के हलका प्रधानों की घोषणा कर दी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि बाकी हलकों के प्रधान भी जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

कांग्रेस के साथ गठबंधन की ना सोची, ना सोचेंगे : केसी बांगड़

जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ केसी बांगड़ ने कहा है कि जेजेपी हरियाणा में एक मजबूत पार्टी बन चुकी है और सभी सीटों पर अकेले मजबूती से चुनाव लड़ने में सक्षम है।

आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल के सांझा गठबंधन की संभावनाओं पर आए बयान पर केसी बांगड़ ने कहा कि जेजेपी ने ना तो कभी कांग्रेस के साथ गठबंधन की किसी संभावना पर विचार किया और ना ही आगे करेगी।

केसी बांगड़ ने स्पष्ट किया कि जेजेपी ऐसे किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी जिसमें कांग्रेस शामिल हो। उन्होंने बताया कि अब तक गठबंधन को लेकर जितनी बातचीत किसी राजनीतिक दल से हुई हैं उसमें भी जेजेपी ने कांग्रेस को लेकर कोई चर्चा कभी नहीं की।

हम समान विचारधारा वाले किसी दल से गठबंधन पर विचार कर सकते हैं और कांग्रेस के साथ हमारी विचारधारा कतई नहीं मिलती। कांग्रेस का कुशासन, भ्रष्टाचार, क्षेत्रवाद और राजनीतिक द्वेष हरियाणा और देश के लोगों को याद है और ऐसे दल से सकारात्मक और विकासपरक सोच वाली जेजेपी का कोई संबंध नहीं हो सकता।

डॉ बांगड़ ने याद दिलाया कि जननायक चौधरी देवीलाल ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत कांग्रेस से ही की थी लेकिन हरियाणा गठन के बाद जब एक बार उन्होंने कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से 1971 में उसे छोड़ दिया तो उसके बाद कभी मुड़कर कांग्रेस के आसपास भी नहीं गए।

चौधरी देवीलाल ने हमेशा कांग्रेस की गलत नीतियों के खिलाफ संघर्ष किया और जननायक जनता पार्टी उन्हीं के आदर्शों पर बनी है, इसलिए कांग्रेस के साथ किसी भी तरह के गठबंधन हमारी पार्टी का नहीं होगी। उन्होंने हरियाणा के लोगों से भी अपील की कि वे कांग्रेस के कुशासन और भाजपा की बंटवारे की राजनीति के खिलाफ लड़ रही जेजेपी को मजबूत करें।

केसी बांगड़ ने कहा कि जेजेपी पूरी गंभीरता के साथ सभी 10 लोकसभा और 90 विधानसभा सीटों पर संगठन मजबूत कर रही है और पार्टी के नेता व कार्यकर्ता लगातार लोगों के बीच रहकर उनसे आगामी चुनावों के लिए समर्थन मांग रहे हैं।