Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Congress leader Tom Vadakkan joins BJP - कांग्रेस नेता एवं प्रवक्ता टॉम वडक्कन भाजपा में शामिल - Sabguru News
होम Delhi कांग्रेस नेता एवं प्रवक्ता टॉम वडक्कन भाजपा में शामिल

कांग्रेस नेता एवं प्रवक्ता टॉम वडक्कन भाजपा में शामिल

0
कांग्रेस नेता एवं प्रवक्ता टॉम वडक्कन भाजपा में शामिल
Congress leader Tom Vadakkan joins BJP
Congress leader Tom Vadakkan joins BJP
Congress leader Tom Vadakkan joins BJP

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने आज यहां भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया और कहा कि कांग्रेस ने देश के खिलाफ रुख अख्तियार कर लिया है जिससे उनके पास पार्टी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह गया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वडक्कन को अंगवस्त्र पहना कर पार्टी में शामिल किया। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के करीबी रहे वडक्कन केरल के त्रिशूर जिले के रहने वाले एक रोमन कैथोलिक परिवार से आते हैं। भाजपा में उनके शामिल होने से पार्टी को केरल में लाभ होगा।

इस मौके पर वडक्कन ने कहा कि उन्हाेंने बहुत भारी दिल से कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया है। देश पर पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले और भारत के जवाब पर जैसी प्रतिक्रिया कांग्रेस ने व्यक्त की, उससे उन्हें बहुत दुख पहुंचा है।

भारत के सैन्य बलों की निष्ठा पर सवाल उठाया गया तो उनसे रहा नहीं गया। उन्होंने कहा कि बात विचारधारा की नहीं, देशप्रेम की है। अगर राजनीतिक दल ऐसा रुख अख्तियार कर ले जो देश के खिलाफ हो तो मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचता सिवाए ऐसी पार्टी छोड़ने के।

वडक्कन ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास के विचारों एवं भारत को लेकर दृष्टिकोण से प्रभावित हैं। उसके लिए बहुत मेहनत की गयी है। कांग्रेस में वह 20 साल तक रहे हैं। वहां वंशवादी राजनीति के कारण स्वाभिमानी कार्यकर्ताओं के लिए कोई स्थान नहीं है।

अब तो वहां ‘यूज़ एंड थ्रो’ की नीति भी काम कर रही है। इससे उनका कांग्रेस ने पूरी तरह से मोहभंग हो गया है। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आभारी हैं जिन्होंने उन्हेें भाजपा में शामिल होने एवं देश के लिए कुछ करने का अवसर दिया है।