Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
akhil bhartiya vyapari parisangh Demands imposed 500 percent duties on China goods-चीन के उत्पादों पर 500 फीसदी शुल्क लगाने की मांग - Sabguru News
होम Delhi चीन के उत्पादों पर 500 फीसदी शुल्क लगाने की मांग

चीन के उत्पादों पर 500 फीसदी शुल्क लगाने की मांग

0
चीन के उत्पादों पर 500 फीसदी शुल्क लगाने की मांग

नई दिल्ली। कारोबारियों के संगठन अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ ने चीन के उत्पादों पर 500 प्रतिशत तक आयात शुल्क लगाने की मांग करते हुए गुरुवार को कहा कि 19 मार्च को देशभर में चीनी वस्तुओं की होली जलाई जाएगी।

परिसंघ ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन द्वारा पाकिस्तान के आंतकवादी संगठन के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के प्रस्ताव पर पर वीटो लगाने और लगातार पाकिस्तान की मदद करने पर कड़ा आक्रोश प्रकट किया है और देशभर के व्यापारियों से चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान किया है। आगामी 19 मार्च को देश भर में हजारों स्थानों पर व्यापारी चीनी सामान की होली जलाएंगे।

परिसंघ ने सरकार से मांग की है कि चीन से देश में आने वाली वस्तुओं के आयात पर 300 से 500 प्रतिशत सीमा शुल्क लगाना चाहिए। परिसंघ के अध्यक्ष बीसी भरतिया एवं महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि चीन के लिए भारत एक बड़ा बाजार है और यदि इससे चीन को बेदखल कर दिया जाए तो इससे चीन की अर्थव्यवस्था को गहरा झटका झेलना होगा।

इसलिए चीन की वस्तुओं का बहिष्कार करना चाहिए। उन्होेंने कहा कि इस राष्ट्रीय अभियान में परिवहन, लघु उद्योग, हॉकर्स, उपभोक्ता आदि के राष्ट्रीय संगठनों को भी जोड़ेगा।