Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Alexander Jigler France to freeze Masood Azhar's properties - मसूद अजहर की संपत्तियों को फ्रीज करेगा फ्रांस - Sabguru News
होम World Asia News मसूद अजहर की संपत्तियों को फ्रीज करेगा फ्रांस

मसूद अजहर की संपत्तियों को फ्रीज करेगा फ्रांस

0
मसूद अजहर की संपत्तियों को फ्रीज करेगा फ्रांस
Alexander Jigler France to freeze Masood Azhar's properties
Alexander Jigler France to freeze Masood Azhar's properties
Alexander Jigler France to freeze Masood Azhar’s properties

पेरिस । पाकिस्तान स्थित आतंकवाद संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के अंतराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने में चीन के चौथी बार अंडगा डालने के बीच फ्रांस ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई के समर्थन में बड़ा कदम उठाते हुए शुक्रवार को मसूद की सभी संपत्तियों को फ्रीज करने की घोषणा की।

फ्रांस के यूरोपियन और विदेश मामलों के मंत्रालय ने कहा,‘‘फ्रांस आतंकवाद की लड़ाई में हमेशा भारत के साथ रहा है और वह भविष्य में आगे भी बने रहने को प्रतिबद्ध है। और इसलिए हमने मसूद अजहर की फ्रांस में मौजूद सभी चल और अचल संपत्तियाें को देश के नियम और कायदों के अनुसार फ्रीज करने का निर्णय किया है।

इस बाबत एक ट्विट कर भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंडर जिगलर ने कहा, गत 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में सुरक्षा बल के 40 जवान मारे गये थे। और इसकी जवाबदेही जैश-ए-मुहम्मद ने ली थी। जैश ए-मोहम्मद को संयुक्त राष्ट्र में 2001 से ही आतंकवादी संगठन माना गया है।

इससे पहले जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को “वैश्विक आतंकवादी” घोषित किए जाने पर चौथी बार चीन ने अड़ंगा लगाया था। इससे नाराज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने चेतावनी दी है कि यदि चीन अपनी इस नीति पर अड़ा रहा तो सदस्य देश परिषद में ‘अन्य कदम’ उठाने पर मजबूर हो सकते हैं।