Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Virat Kohli says World cricket stunned at mosque attack in New Zealand - न्यूजीलैंड में मस्जिद हमले पर क्रिकेट जगत स्तब्ध: विराट कोहली - Sabguru News
होम Sports Cricket न्यूजीलैंड में मस्जिद हमले पर क्रिकेट जगत स्तब्ध: विराट कोहली

न्यूजीलैंड में मस्जिद हमले पर क्रिकेट जगत स्तब्ध: विराट कोहली

0
न्यूजीलैंड में मस्जिद हमले पर क्रिकेट जगत स्तब्ध: विराट कोहली
Virat Kohli says World cricket stunned at mosque attack in New Zealand
Virat Kohli says World cricket stunned at mosque attack in New Zealand
Virat Kohli says World cricket stunned at mosque attack in New Zealand

नयी दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च स्थित दो मस्जिदों में हुयी गोलीबारी की घटना पर गहरा दुख जताया है, इस हादसे में बंगलादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी सुरक्षित बचे हैं जिसे लेकर क्रिकेट जगत स्तब्ध है।

विराट ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इस घटना को हैरानीभरा और दुखद बताया। उन्होंने साथ ही बंगलादेश क्रिकेट टीम के इस हादसे में बाल बाल बचने पर राहत व्यक्त की। उन्होंने लिखा,“यह भयावह और दुखद है। मुझे उन लोगों के लिये गहरा दुख है जो क्राइस्टचर्च हादसे में प्रभावित हुये हैं। मुझे बंगलादेशी टीम के प्रति भी संवेदना है, आप सुरक्षित रहें।”

क्राइस्टचर्च की मस्जिद में शुक्रवार की नमाज़ के लिये बंगलादेशी क्रिकेट टीम मस्जिद अल नूर पहुंचने ही वाली थी कि चंद मिनट पहले वहां गोलीबारी शुरू हो गयी। ऐसे में बंगलादेशी खिलाड़ियों को बस से उतरने नहीं दिया गया और फिर ग्राउंड पर ले जाने के बाद तुरंत होटल ले जाया गया। इस हादसे के बाद बंगलादेश और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज़ रद्द हो गयी है और टीम जल्द ही स्वदेश लौटने की तैयारी में है। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच शनिवार से हेग्ले ओवल में होना था।

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने भी क्रिकेट जगत के साथ मिलकर इस हादसे में मारे गये लोगाें को श्रद्धांजलि दी है। क्लार्क ने ट्विटर पर लिखा,“क्राइस्टचर्च की घटना डरावनी। यह दुखद है। इस हादसे के पीड़ितों के लिये मेरी दुआयें।”भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा,“ मैं इस दुखद खबर से स्तब्ध हूं। एक और आतंकी हमला। हम न जाने कहां जा रहे हैं। इन हमलावरों का कोई धर्म नहीं। पीड़ितों के लिये मेरी संवेदनाएं।”

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने लिखा,“ हम क्राइस्टचर्च में मारे गये लोगों के परिजनों और दोस्तों को अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। यह एक दुखद घटना है।” न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में कहा,“क्राइस्टचर्च में मारे गये सभी लोगों के परिजनों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और बंगलादेश बोर्ड के साथ मिलकर यह संयुक्त फैसला लिया है कि हेग्ले ओवल टेस्ट को रद्द कर दिया जाए। दोबारा हम यह बात स्पष्ट करना चाहते हैं कि दोनों टीमें और सपोर्ट स्टाफ पूरी तरह से सुरक्षित हैं।”