Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Croats Protests Against Violence to Women and Children-क्रोएशिया में घरेलू हिंसा के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया - Sabguru News
होम Headlines क्रोएशिया में घरेलू हिंसा के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया

क्रोएशिया में घरेलू हिंसा के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया

0
क्रोएशिया में घरेलू हिंसा के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया

जाग्रेब। क्रोएशिया में शनिवार को हजारों प्रदर्शनकारियों ने घरेलू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन किया। हाल ही में पग के एड्रियाटिक द्वीप में एक पिता ने अपने चार बच्चों को बालकोनी से फेंक दिया था जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई थीं। इस घटना के बाद लोगों में रोष बढ़ गया और उन्होंने रैली निकालकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने जाग्रेब में देश में बढ़ती घरेलू हिंसा के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पिछले पांच सालों में क्रोएशिया में 91 महिलाओं की हत्या की गई है जिनमें से 70 फीसदी मामलों को दोषी पीड़ित का करीबी निकला है।

प्रदर्शनकारियों ने फेसबुक के जरिए स्पेसीमी (हमें बचाओ) नामक अभियान चलाया है और सरकार से इसके खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की है। प्रदर्शनकारियों ने साथ ही सरकार से घरेलू हिंसा को दुष्कर्म के बजाए अपराध की श्रेणी में डालने की मांग की है।

उन्होंने कानूनी कार्रवाई के दौरान पीड़ित को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की भी मांग की है। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने अभियोजकों और पुलिस तथा समाज कल्याण के लोगों के बीच बेहतर समनवय स्थापित करने और घरेलू हिंसा के खिलाफ लोगों को शिक्षित करने की भी मांग की है।

क्रोएशिया के प्रधानमंत्री एंड्रेज प्लेनकोविक ने भी जाग्रेब में इस रैली में भाग लिया और उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वह सोमवार को प्रदर्शनकारियों से इस बाबत बात करेंगे। श्री प्लेनकोविक ने कहा कि यह जरुरी है गुनहगारों को सख्त से सख्त सजा दी जाए लेकिन इसके साथ ही हमें पीड़ितों को सहायता भी प्रदान करनी चाहिए।

जाग्रेब के अलावा प्रदर्शनकारियों ने क्रोएशिया के अन्य शहरों में भी प्रदर्शन किया जिनमें स्पलीट, सिबेनिक और डुब्रोवनिक शामिल हैं।